चावल की बोरियों से लदे ट्रक में सवार होकर भारत में घुसे आतंकी, सुरक्षाबलों ने किया ढेर

जम्मू के नगरोटा में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने बड़ी साजिश को नाकाम किया। सुरक्षाबलों ने ट्रक में छुपकर जा रहे 4 आतंकियों को मार गिराया. इसमे पुलिस के 2 जवान समेत चार जवान घायल भी हुए। ये मुठभेड़ ढाई घंटे चली जिसमे सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को ठिकाने लगा दिया. जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि ये आतंकी जैश ए मोहम्मद संगठन के थे जो भारत में घुसे. इसके बाद वे चावल की बोरियों से लदे एक ट्रक में सवार होकर पुलवामा-शोपियां जा रहे थे. इनके पास से 29 ग्रेनेड, 11 एके 47 औऱ भारी मात्रा में हथियार की बड़ी खेप बरामद हुई है। आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है।

गुरुवार सुबह 4 बजकर 45 मिनट पर आतंकियों को ले जा रहे इस ट्रक को जांच के लिए नगरोटा बन टोल पर जांच के लिए रोका गया. उसी दौरान ट्रक में छिपे आतंकियों ने पुलिस टीम पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. तभी पुलिस ने ट्रक को घेर लिया। हमले की जानकारी मिलते ही पोस्ट पर मौजूद सेना के जवान वहां पहुंचे। सभी रास्ते बंद किए गए। आतंकियों ने ट्रक से निकलकर भागने की कोशिश की। सेना और पुलिस के जवानों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरु हुई जो ढाई घंटे चली।सुरक्षाबलाों ने मोर्चा संभाला और चार आतंकियों को ढेर किया। इस ऑपरेशन ग्रुप के 4 जवान मुठभेड़ में घायल हुए. जिन्हें इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया.

डीजीपी के मुताबिक जैश ए मोहम्मद के ये आतंकी विदेशी थे और यहां पंचायत चुनाव में हिस्सा लेने की तैयारी कर रहे नेताओं को निशाना बनाना चाहते थे. मारे गए आतंकियों के पास बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया. फिलहाल आतंकियों की शिनाख्त नहीं हो पाई है. पुलिस उनके पुराने इतिहास का पता लगाने में जुटी है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here