जवानों को लेकर जा रही बस पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद, 11 घायल

श्रीनगर के प्रवेश द्वार पंथाचौक में जम्मू-कश्मीर सशस्त्र पुलिस के जवानों को लेकर जा रही बस पर आतंकी हमला हुआ जिसमे 3 जवान शहीद हो गए तो वहीं 11 जवान घायल हो गए। सभी घायल जवानों का इलाज जारी है। बीते दिन दो जवान शहीद हुए थे। आज इलाज के दौरान कांस्टेबल रमीज अहमद पुत्र मोहम्मद अमीन निवासी याचामा गांदरबल, ने दम तोड़ दिया औऱ वो शहीद हो गए।

आपको बता दें कि श्रीनगर के बाहरी इलाके में अरिपोरा जेवान के पास पंथाचौक में सोमवार शाम पुलिस की सशस्त्र बल को लेकर जा रही एक बस पर आतंकवादियों ने अचानक से हमला कर दिया। आतंकवादियों ने पहले बस पर ग्रेनेड फेंका और फिर हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की। इस हमले में करीब 14 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। हालांकि घायल होने के बावजूद जवानों ने आतंकवादियों का सामना किया और उन्हें वहां से भाग जाने को मजबूर कर दिया।

घायल जवानों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया जहां असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर गुलाम हसन टाप नील भरथंड रामबन और रियासी जिले के मामाकोटी महोरे के रहने वाले सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल सफीक अली ने 92 बेस कैंप सैन्य अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हमले की जिम्मेदारी “कश्मीर टाइगर्स” ने ली है। उनके संगठन के तीन आतंकवादियों ने इस हमले को अंजाम दिया। कश्मीर टाइगर्स जैश-ए-मोहम्मद से ही संबंध रखता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here