इस देश के सेना कैंप पर आतंकी हमला, 25 की मौत, 63 आतंकी भी ढेर

अफ्रीकी देश नाइजर में एक सेना कैंप पर हथियारों से लैस हमलावरों ने हमला किया जिनमें 25 लोगों की मौत हो गई जबकि मुठभेड़ में 63 आतंकियों के मारे जाने की भी खबर है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल सुलेमानी गाजोबी ने इसकी जानकारी टीवी न्यूज चैनल के माध्यम से दी। उन्‍होंने बताया कि यह हमला माली की सीमा से लगे बेहद संवेदनशील इलाके में हुआ। आतंकी वाहन और मोटरसाइकिलों पर आए थे।

समाचार एजेंसी एएफपी ने नाइजर के रक्षा मंत्रालय के हवाले से बताया है कि यह हमला पश्चिमी तिलाबेरी के चिनेगोदार क्षेत्र में हुआ। यह इलाका बुर्किना फासो Burkina Faso की सीमा से भी लगा है जहां पहले भी कई घातक आतंकी हमले देखे गए हैं। रक्षा मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि नाइजर वायु सेना और सहयोगियों (अमेरिका या फ्रांस) की मदद से आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस हमले में 25 लोगों की मौत हुई है जबकि छह अन्‍य जख्‍मी हैं। वहीं मुठभेड़ में 63 आतंकी ढेर कर दिए गए हैं।

अभी पिछले महीने ही नाइजर में सेना के एक कैंप पर हुए आतंकी हमले में 71 सैनिकों की मौत हो गई थी जबकि 57 आतंकी मारे गए थे। इस हमले की जिम्‍मेदारी आइएस ने ली थी। यह हमला माली से सटी सीमा के नजदीक स्थित कैंप पर हुआ था। इस इलाके में आईएस और बोको हराम जैसे आतंकी संगठन सक्रिय हैं। सनद रहे कि इस साल की शुरुआत में नाइजर आर्मी ने बोको हराम के विद्रोहियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 280 आतंकियों को मार गिराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here