बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के आरोप के बाद उत्तरकाशी में तनाव, एसएसपी ने संभाला मोर्चा

उत्तरकाशी: एक मार्च को रंग लेने नौगांव बाजार गई 9 वर्षीय बच्ची शुक्रवार को एक घर के अंदर चिल्लाते हुई मिली। बच्ची घर के अंदर बांधी हुई थी। पुलिस ने बच्ची का अपहरण करने वाले 17 साल के लड़के को हिरासत में लिया। इस घटना से नौगांव बाजार में भारी तनाव फैल गया। भीड़ ने एक दुकान और दो वाहनों को आग के हवाले किया। डीएम व एसपी भी मौके पर पहुँचे।

वहीं आज स्थानीय व्यापारियों ने प्रदर्शन करते हुए सभी ठेली-फड़ी औऱ फेरी लगाकर व्यवसाय करने वालों का सत्यापन न करने पर हंगामा काटा. जिसके बाद बड़कोट, पुरोला औऱ मोरी के थानों की पुलिस फोर्स के साथ पीएसी की फोर्स को भी तैनात करना पड़ा..तनाव को बढ़ता देख खुद एसएसपी ददन पाल ने मोर्चा संभाला और घटना स्थल से 10 किलोमीटर दूर बड़कोट बाजार व्यापार मंडल के लोगों के साथ बैठक कर चर्चा की.

बड़कोट व्यापार मंडल के अध्यक्ष और नौगांव व्यापार मंडल के अध्यक्ष का कहना है कि ठेली फड़ी और फेरी लगाने वाले व्यवपारियों का स्थापन नहीं किया जाता जिस कारण ये लोग संगीन अपराध करने के बाद फरार हो जाते हैं और पुलिस की गिरफ्त से बच निकलते हैं. व्यापारियों ने सत्यापन न करने पर जमकर हंगामा काटा और सभी का सत्यापन करने की मांग की.

व्यापारियों का कहना है कि पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद ऐसा घटनाओं पर लगाम नहीं लग पा रही है. दिन बा दिन ऐसी घटनाएं बढ़ रही है. व्यापार मंडल के अध्यक्ष का कहना है कि अगर पुलिस सख्ती से कानून का पालन कराना सुनिश्चित करेगी तो खुद बा खुद लोग सत्यापन के लिए आगे आएंगे और घटनाओं में लगाम लग सकेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here