टिहरी : पेड़ों को बचाने के लिए लड़ी लड़ाई, अब मिल रही धमकी, SSP से शिकायत

टिहरी : आज के समय में अच्छाई के लिए लड़ाई लड़ो तो उस अच्छाई का कभी कभी दुष्परिणाम भी लड़ाई लड़ने वाले को भुगतना पड़ता है जैसा की टिहरी गढ़वाल निवासी सामाजिक कार्यकर्ता गोपाल सिंह गवाणी के साथ हो रहा है. धरोवर बचाने औऱ पेड़ बचाने की मुहिम के बदले उन्हें मारने की धमकियां मिल रही है जिसके बाद उन्होंने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है और वीडियो जारी किया है।

गांव में काटे बांज के पेड़

दरअसल टिहरी गढ़वाल निवासी सामाजिक कार्यकर्ता ने मल्ला गवाना गांव में बांज के पेड़ काटे जाने पर आपत्ति जताई तो उन्हें इसके बदले और पेड़ काटे जाने की धमकी मिली। वहीं जब उन्होंने इसकी शिकायत क्षेत्र के पटवारी से की तो उन्हें कहा गया कि प्रधान से इसकी शिकायत की जाए. वहीं इसके बाद गोपाल सिंह प्रधान के पास गए औऱ इसकी शिकायत की…लेकिन ये शिकायत करना उनको ही भारी पड़ गया. उन्होंने इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन में भी की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। सामाजिक कार्यकर्ता ने दो लोगों रविंद्र और वीरेंद्र चौहान पर गाली-गलौच और धमकाने का आरोप लगाया है और एक वीडियो भी जारी किया है।

मिल रही जान से मारने की धमकी, एसएसपी से की शइकायत

अपनी धरोवर, अपनी देवभूमि को बचाने के लिए जो उन्होंने कदम उठाए उल्टा अब उन्हे ही फोन कॉल से मारने की धमकियां दी जा रही है जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत पत्र लिखकर एसएसपी से की है और धमकी देेने वालों के खिलाफ जल्द कार्रवाई करने की एसएसपी से अपील की है।

एसएसपी को लिखा पत्र

सेवा में
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक
टेहरी गढ़वाल
उत्तराखंड

मान्यवर महोदय

निवेदन इस प्रकार से है की मैंने एक शिकायत पत्र दिनांक 27-11-2019 को अपने क्षेत्र (घुत्तू) के पटवारी जी को लिखा था जो की में इस मेल ने निचे संगलन कर रहा हूँ। मैंने इस शिकायती पत्र पर कुछ लोगों के द्वारा ग्राम मल्ला गवाना में बांज के पेड़ों के काटे जाने के समबन्ध में लिखा था जिसमे इन लोगों ने 4-5 पेड़ काट लिए हैं और अभी और काटने की मुझे धमकी दी जा रही है। मैंने जब पटवारी जी को इस समबन्ध में अवगत कराया तो उन्होंने गाँव के प्रधान से बात करके प्रधान को ऐसी घटना को रोकने के लिए बोला लेकिन आज दिनांक 29-12-2019 को मुझे मोबाइल नंबर …… से धमिकयां मिल रही कि हम और पेड़ों को काटेंगे तुझे जो करना है कर लेना और मुझे मारने तक की भी धमकियां इस नंबर से मिल रही है. इन धमकियों की रिकॉर्डिंग मेरे मोबाइल पर सुरक्षित है. अगर आवश्यकता होगी तो में आपके सम्मुख रख सकता हूँ।

अतः आप से निवेदन है की मोबाइल नंबर ………. से मुझे धमकी देने वाले पर अतिशीध्र करवाई करने की कृपया करें और क्षेत्र में पनप रहे ऐसे आपराधिक लोगों पर लगाम लगाने की महान कृपया करें। अगर भविष्य में मुझे व मेरे परिवार के किसी सदस्य को किसी प्रकार की हानि होती है उसके जिम्मेदार ये पेड़ कटवाने व काटने वाले लोग होंगे। जो ऐसी धमकिया मुझे दिला रहे है।

अतः पुनः मुझे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि आप जरुरी मेरी इस प्रार्थना पर गौर करते हुए आगे उचित करवाई करेंगे।

धन्यवाद

भवदीय
गोपाल सिंह गवाणी
समाजिक कार्यकर्ता
मल्ला गवाणा घुतू भिलंग टिहरी गढ़वाल
उत्तराखंड -२४९१५५
दिनाक 29.12.2019

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here