देहरादून के T.I.M.E. इंस्टिट्यूट के स्टूडेंट्स ने मनवाया अपना लोहा, हासिल किए 100 फीसदी अंक

देहरादून : खुशनुमा आबोहवा की पहचान रखने वाले देहरादून की देश-दुनिया में एक और खास पहचान है। पांडवकाल में गुरु द्रोणाचार्य ने पांडवों को शिक्षा और शस्त्र शिक्षा के लिए दून की धरती को ही चुना। तब से जल रही शिक्षा की यह अखंड लौ आज भी विराजमान है। और आज भी देहरादून के छात्र अपनी शिक्षा की बदौलत सफलता हासिल कर अपना लोहा पूरे प्रदेश में मना रहे है और ऐसी ही कुछ कर दिखाया है Triumphant Institute of Management Education Pvt. Ltd. में पढ़ने वालें छात्रों ने।

अपनी काबिलियत की बदौलत सफलता का झंडा गाड़ा

जी हां देहरादून के सुभाष रोड, कनक सिनेमा के पास स्थित टाइम इंस्टिट्यूट के छात्रों ने पूरे प्रदेश में अपनी काबिलियत की बदौलत सफलता का झंडा गाड़ा और ये सब मुमकिन हो पाया टाइम इंस्टीट्यूट के बेहतर मैनेजमेंट के कारण। जी हां CAT 2019 का परिणाम घोषित हो चुका है जिसमे टाइम इंस्टिट्यूट के बच्चों ने अपना लोहा मनवाया औऱ 100 प्रतिशत अंक हासिल किया।

डीजी अशोक कुमार औऱ ब्रिगेडियर सुभाष पंवार थे मुख्य अतिथि 

वहीं TIME इंस्टिट्यूट ने आज देहरादून में अपने उपलब्धि हासिल करने के लिए एक सम्मान समारोह आयोजित किया। इस दौरान कैट 2019 में उत्तराखंड के शीर्ष स्कोररों को सम्मानित करना था। इस समारोह में डीजी अशोक कुमार और ब्रिगेडियर सुभाष पंवार ने बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की।

प्रदेशभर में केवल 10 बच्चों ने किया CAT 2019 में 100 फीसदी रिजल्ट हासिल

बता दें कि देहरादून के सुभाष रोड, कनक सिनेमा के पास स्थित टाइम इंस्टिट्यूट के बच्चों ने टॉप कर कोचिंग सेंटर समेत देहरादून का नाम रोशन किया। जानकारी के लिए बता दें कि पूरे उत्तराखंड में केवल 10 बच्चों ने ही CAT 2019 में 100 फीसदी अंक हासिल किए हैं जो की दर्शाता है कि कैसे बच्चों ने तैयारी की थी. बच्चों ने सौ प्रतिशत रिजल्ट हासिल कर इंस्टिट्यूट समेत देहरादून का नाम रोशन कर ये साबित कर दिखाया है कि देहरादून अब भी शिक्षा का हब है और यहां बच्चों की प्रतिभा को टाइम संस्थान द्वारा निखारा जा सकता है औऱ सफलता की बुलंंदियों तक पहुंचाया जा सकता है। जो कोई भी राज्य विशिष्ट परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं उनके लिए टाइम संस्थान से बेहतर कुछ नहीं।

अन्य संस्थानों के बच्चों को दी कड़ी टक्कर

वहीं इसमे सबसे पहले नाम आता है दिव्यांश गुप्ता का, जिन्होंने 100 फीसदी अंक हासिल कर टॉप किया जो कि देहरादून से हैं औऱ IIT दिल्ली से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग कर रहे हैं। वहीं 10 बच्चे ऐसे हैं जिन्होंने 99 फीसदी अंक पाकर सफलता के झंडे गाड़े और 30 बच्चों ने 95 फीसदी अंक पाकर ओर संस्थानों के बच्चों को कड़ी टक्कर दी।

हैदराबाद में है मुख्यालय

प्रबंधन के क्षेत्र में टाइम संस्थान देहरादून में सबसे लोकप्रिय कोचिंग संस्थानों में से एक है। वर्ष 1992 में पहले टाइम संस्थान की स्थापित की गई थी और इसका मुख्यालय हैदराबाद में है। पूरे भारत के 118 शहरों और शहरों में इसके लगभग 251 कार्यालय हैं। देहरादून T.I.M.E. संस्थान में छात्रों को न केवल कैट प्रवेश परीक्षा के लिए बल्कि अन्य प्रवेश परीक्षाओं जैसे कि बैंक परीक्षा, गेट, नीट, जेईई, एसएससी आदि के लिए भी तैयार किए जाते हैं। उनके पास उन छात्रों के लिए पाठ्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला है जो राज्य विशिष्ट परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं।

TIME इंस्टिट्यूट के निदेशक राजीव कुकरेजा ने बताया कि यह पहली बार है राज्य को 100% iler मिल गया है। दिव्यांशु, जो देहरादून के रहने वाले हैं, IIT से स्नातक हैं दिल्ली और कैट 2019 उनका दूसरा प्रयास था। उसे डांसिंग का शौक है। उसके माता-पिता देहरादून से बाहर डॉक्टर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here