विवादों में रहने वाले और बिग बॉस से मशहूर हुए स्वामी ओम का निधन, लगा था 10 लाख का जुर्माना

बिग बॉस के एक्स कंटेस्टेंट और अपने बयानों को लेकर अक्सर विवादों में रहने वाले स्वामी ओम का देहांत हो गया है. बताया जा रहा है कि स्वामी पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे और करीब 3 महीने पहले वो कोरोना पॉज़िटिव भी पाए गए थे लेकिन वो ठी हो गए। हालांकि तभी से कमज़ोरी की वजह से उन्हें चलने फिरने में परेशानी हो रही थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने आज बुधवार को अपने निवास एनसीआर के लोनी स्थित DLF अंकुर विहार में अंतिम सांस ली है. उनका अंतिम संस्कार आज निगम बोध घाट, दिल्ली पर दोपहर 1:30 बजे किया जाएगा.

आधा शरीर हो गया था पैरालेसिस का शिकार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्वामी ओम को पैरालेसिस हुआ था जिसके बाद उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गई थी. 15 दिन से उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गई थी। उनका आधा शरीर पैरालेसिस का शिकार हो गया था. बताया जा रहा है कि उनका अंतिम संस्कार आज निगम बोध घाट, दिल्ली में किया जाएगा. बता दें कि बिग बॉस में वो अपनी एक्टिंग और बयानों के साथ हरकतों को लेकर चर्चाओं में आए थे। उन्हें सलमान खान ने कड़ी फटकार लगाई थी। इसके बाद बाबा ने कई न्यूज चैनलों को इंटरव्यू दिया और सलमान खान समेत उनके परिवार को लेकर विवादित बयान दिय़ा था। कई बार उन्हें पब्लिक की पिटाई और आक्रोश का सामना भी करना पड़ा था।

निजता जैसे गंभीर मुद्दे पर कोर्ट ने उन पर लगाया था 10 लाख का जुर्माना 

बता दें कि स्वामी ओम का विवादों के गहरा नाता रहा है. अक्सर वो अपने बयानों को लेकर विवादों में रहते थे। वहीं बता दें कि 2017 में निजता जैसे गंभीर मुद्दे पर कोर्ट ने उन पर 10 लाख का जुर्माना लगाया था। उन्होंने एक बार सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी दाखिल पूछा था कि हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में जजों की नियुक्ती के वक्त चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) से सिफारिश क्यों ली जाती है. इस पर CJI खेहर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच ने इसको पब्लिसिटी स्टंट बताया था हालांकि स्वामी ओम ने इस बात से साफ इनकार कर दिया था. उन्होंने कहा था कि वो बिग बॉस से पहली काफी पब्लिसिटी हिसाल कर चुके हैं. इस मामले में उन्हें 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था हालांकि बाद में उसे कम करके 5 लाख कर दिया था और 8 हफ्तों के अंदर जुर्माना अदा करने के लिए कहा गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here