हल्दवानी। बनभूलपुरा में अतिक्रमण का सर्वे शुरु, हजारों लोग थाने के सामने जमा

haldwani banbhoolpuraहल्द्वानी में बनभूलपुरा में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरु हो गई है। प्रशासनिक अधिकारियों ने इस इलाके में सर्वे शुरु कर दिया है। वहीं जिन लोगों के घर तोड़े जाने हैं उन लोगों ने बनभूलपुरा थाने के सामने धरना शुरु कर दिया है। महिलाएं और बच्चे भी कड़ाके की ठंड में सुबह ही धरना देने पहुंच गए। कई बच्चे स्कूल की यूनिफार्म में ही नजर आए।

आपको बता दें कि ने वनभूलपुरा गफूर बस्ती में रेलवे की 29 एकड़ भूमि पर किए गए अतिक्रमण को ध्वस्तीकरण करने के आदेश दिए थे। इस कार्रवाई की जद में 4365 अतिक्रमण आ रहें हैं। हाईकोर्ट में अतिक्रमणकारियों ने पुनर्वास की याचिका डाली लेकिन हाईकोर्ट ने स्पष्ट कर दिया कि पहले अतिक्रमण हटेगा उसके बाद ही पुनर्वास पर सुनवाई होगी।

इस बीच हाईकोर्ट के आदेश के बाद अधिकारियों ने इस अतिक्रमण की सुध ली है। अब पूरे इलाके का सर्वे शुरु कर दिया गया है। प्रशासनिक अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची सर्वे शुरु किया।

उधर सर्वे टीम के पहुंचते ही लोगों में नाराजगी फैल गई और हजारों लोगों की भीड़ ने थाने के सामने धरना शुरु कर दिया। लोगों ने नारेबाजी शुरु कर दी। विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलने के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई और इसके साथ ही वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंच गए। आसपास के इलाकों को पुलिस ने बंद कर दिया है।

वहीं मौके पर विधायक सुमित हृद्येश भी पहुंचे और धरना दे रहे लोगों के प्रति अपना समर्थन जताया है। सुमित भी काफी देर तक धरने पर लोगों के साथ ही बैठे रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here