देहरादून में खिली धूप, लेकिन यहां जारी है बर्फबारी का सितम, फिर मौसम विभाग का अलर्ट

देहरादून :देहारदूनवासियों को ठंड के प्रकोप से राहत मिली. धूप खिलने से लोगों को कंपकपा देने वाली ठंड से काफी राहत मिली तो वहीं स्कूली बच्चों को भी सहूलियत मिली। लेकिन सर्दी का सितम औऱ बर्फ का प्रकोप अभी भी कई पर्वतीय जिलों में जारी है।

उत्तरकाशी-पिथौरागढ़ में बर्फबारी का सितम जारी

जी हां एक ओऱ जहां देहरादून में धूप से ठंड का प्रकोप कम हुआ तो वहीं पिथौरागढ़ औऱ उत्तरकाशी समेत चमोली में बर्फबारी से सर्दी का सितम जारी है। बर्फबारी के कारण गंगोत्री-यमनोत्री हाईवे बंद हो गए हैं।मुनस्यारी में शनिवार की सुबह भी बर्फबारी जारी है। बर्फबारी से थल-मुनस्यारी मोटर मार्ग एक बार फिर बंद हो गया है। वहीं बात करें नैनीताल की तो वहां सुबह कोहरा भी छाया रहा। रामनगर और पहाड़पानी में धूप खिली है। मुनस्यारी, रीठा साहिब, लोहाघाट और मुक्तेश्वर में रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

वहीं मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश की जनता को अभी ठंड से राहत नहीं मिलेगी। जी हां मौसम विभाग के अनुसार आज अधिकतर ऊंचाई वाले इलाकों में शीतलहर के साथ बारिश-बर्फबारी की संभावना है तो वहीं मैदानी जिलों में बारिश और ओलावृष्टि से ठंड में बढ़ोतरी होगी। कई इलाकों में कोल्ड डे कंडीशन होने का अनुमान है।

मौसम विभाग की मानें तो 2000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। इसलिए लोगों को सतर्क रहने की जरुरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here