देहरादून में तैनात सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का था आरोप

देहरादून : देहरादून से सीआरपीएफ जवान के गिरफ्तार होने की खबर है. जानकारी मिली है कि सीआरपीएफ जवान पर चमोली की युवती ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया। बता दें कि जवान एक साल पहले देहरादून में तैनात था और उसके बाद उसकी पोस्टिंग उड़ीसा हो गई थी। तहरीर के बाद जवान को रायपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसके बाद जवान को कोर्ट में पेश कर भुवनेश्वर पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर साथ ले गई।

चमोली निवासी युवती ने लगाए आऱोप

मिली जानकारी के अनुसार चमोली जिले की युवती ने मूल रुप से उत्तर प्रदेश निवासी सीआरपीएफ सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र कुमार पर पिछले साल 25 दिसंबर को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप लगाया था और भुवनेश्वर के नयापाली थाने में पुलिस को तहरीर सौंपी थी। तब से ही आरोपी अंडरग्राउंड था। य़ुवती ने पुलिस को शिकायत की थी कि जब जवान देहरादून में तैनात था तो वो उसके साथ ही कमरा लेकर रहा औऱ शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाता रहा ।

तैनाती की जगह पहुंच गई थी युवती, घऱ में जाकर किया था जमकर हंगामा

लेकिन वहीं फिर करीब एक साल सीआरपीएफ जवान भूपेन्द्र का तबादला देहरादून से उड़ीसा के भुवनेश्वर में हो गया था औऱ वो युवती को शादी के लिए टालता रहा औऱ शादी से इंकार करता रहा। जिसके बाद युवती उसके पीछे भुवनेश्वर पहुंच गई थी औऱ वहां जमकर हंगामा किया। साथ ही वहां धरना भी दिया. युवती ने आरोप लगाया कि वहां भी सब इंस्पेक्टर ने आर्मी कैंप के बाहर उसके लिए कमरा लिया था औऱ शारीरिक संबंध बनाए। फिर एक दिन युवती को सब इंस्पेक्टर की शादी की भनक लग गई थी। जवान का घर यूपी में है। जवान की शादी की खबर सुनकर युवती जवान के घर यूपी पहुंच गई और वहां भी जमकर हंमागा किया औऱ पुलिस से आऱोपी की गिरफ्तारी की मांग की ।

डीआईजी से भी की थी शिकायत 

इतनी ही नहीं पीड़िता ने आरोपी की गिरफ्तारी की शिकायत दून डीआईजी अरुण मोहन जोशी से भी की. मामले की गंभीरता को देखते हुए डीआईजी ने रायपुर पुलिस को जल्द जवान को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। जिसके बाद दून पुलिस सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया. वहीं इसके बाद भुवनेश्वर पुलिस तीन दिन बाद दून पहुंची औऱ आऱोपी को शुक्रवार पकड़कर कोर्ट में पेश किया और रिमांड पर ले गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here