प्रदेश सरकार ने दिया पिछली सरकार को बड़ा झटका, क्रिकेट स्टेडियम का बदला नाम

देहरादून: प्रदेश की भाजपा सरकार पिछली कांग्रेस सरकार को बहुत बड़ा झटका देने जा रही है. प्रदेश सरकार ने एक फैसले को पलटकर कांग्रेस पर वार किया है. जी हां जल्द देहरादून स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदला जाएगा। स्टेडियम का नया नाम महाराणा प्रताप इंटरनेशनल स्पोर्ट्स स्टेडियम होगा।

आपको बता दें पिछली सरकार हरीश रावत की सरकार ने अपने कार्यकाल में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का नामकरण पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के नाम पर किया था।

भाजपा सरकार अपने एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने से चंद दिनों पहले अहम फैसले के जरिये कांग्रेस पर सियासी वार करने जा रही है। पिछली सरकार ने विधानसभा चुनाव से ऐन पहले उक्त स्टेडियम को राजीव गांधी के नाम पर समर्पित कर दिया था.

अगली कैबिनेट में रखा जाएगा प्रस्ताव

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कांग्रेसमुक्त अभियान को विधानसभा चुनावों में मिल रही लगातार कामयाबी के बीच आत्म विश्वास से लबरेज प्रदेश सरकार ने दून में निर्मित इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के नाम में बदलाव करने का फैसला लिया है। खेल महकमे की ओर से प्रस्ताव अगली कैबिनेट में रखा जाएगा। खेल मंत्री अरविंद पांडेय ने बताया कि उक्त प्रस्ताव आगामी कैबिनेट में रखा जाएगा।

दरअसल, सरकार ने क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलने की कवायद करने के साथ ही पार्टी की विचारधारा से जुड़े किसी महापुरुष के नाम पर उक्त स्टेडियम का नाम रखने से गुरेज किया है, लेकिन यह नामकरण महाराणा प्रताप के नाम पर किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here