उत्तराखंड के ‘स्टार’ शिक्षक आशीष डंगवाल को फेसबुक ने दी खास पहचान, माना सेलिब्रिटी

देहरादून : साल 2019 में सोशल मीडिया पर चर्चाओं में रहने वाले शिक्षक आशीष डंगवाल 2020 के साथी एक बार फिर सोशल मीडिया पर चर्चाओं में आ गए साल 2019 में जहां उत्तरकाशी की कृषि घाटी से तबादला होने के बाद अभिभावकों और छात्रों के साथ अपनी विदाई समारोह में भावुक होने की तस्वीरों को लेकर जहां आशीष डंगवाल चर्चाओं में आए थे। वहीं सोशल मीडिया पर स्टार बने आशीष डंगवाल की भावुक विदाई की तस्वीरों को देख हर कोई आशीष डंगवाल की सराहना कर रहा था यहां तक कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने भी उनको सम्मानित किया था। क्योंकि उन तस्वीरों में एक शिक्षक का छात्रों और छात्रों का शिक्षक के प्रति गहरा लगाव और प्यार साफ झलक रहा था। तस्वीरों से साफ था कि आशीष सिर्फ एक शिक्षक नहीं बल्कि बच्चों के एक अच्छे दोस्त भी थे।

फेसबुक में दिया आशीष डंगवाल को सेलिब्रिटी का तमगा

उत्तराखंड की शिक्षा विभाग में शिक्षक की भूमिका निभा रहे आशीष डंगवाल को फेसबुक में खास तमगा दिया है। आशीष डंगवाल की फेसबुक आईडी के सामने फेसबुक में ब्लू टिक मार्क का निशान बनाया है, जिसे फेसबुक के द्वारा उन्हें खास सेलेब्रिटी के रूप में पहचान लिया। आशीष डंगवाल उत्तराखंड के एकमात्र ऐसे सेलिब्रिटी हैं जो अब फेसबुक आईडी इस्तेमाल करने वाले उन लोगों में शामिल हो गए हैं जिन्हें फेसबुक में ब्लू टिक से नवाजा है।

आशीष डंगवाल को नहीं थी इसकी जानकारी

शिक्षक आशीष डंगवाल से खबर उत्तराखंड ने बात कि तो आशीष डंगवाल ने खबर उत्तराखंड को बताया कि उन्हें फेसबुक के इस ब्लू टिक के बारे में कुछ पता नहीं था लेकिन फेसबुक में उनसे कुछ आईडी प्रूफ मांगे जो उन्होंने फेसबुक को उपलब्ध करवाएं। उसके बाद भी उन्हें यह पता नहीं था कि फेसबुक उनको नए साल का उपहार देने जा रहा है। उनकी आईडी के सामने ब्लू टिक का निशान फेसबुक ने लगा दिया…इसकी खुद आशीष को भी जानकारी नहीं थी. उनको छात्रों के द्वारा स्टेटस के माध्यम से बधाई के रूप में उन्हें जानकारी मिली। फेसबुक के द्वारा दिए गए उपहार से वो खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

उत्तराखंड में कई पेज को मिला है ब्लू टिक

आपको बता दें कि उत्तराखंड से आशीष डंगवाल के साथ दिनेश को भी फेसबुक ने ब्लू टिक से नवाजा है। वहीं कई नेताओं के फेसबुक पेज को ब्लू टिक मिला हुआ है। उनमे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पूर्व सीएम हरीश रावत, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, मंत्री अरविंद पांडे, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का फेसबुक पेज भी शामिल है जिन्हें ब्लू टिक से फेसबुक ने खास श्रेणी के लोगों में रखा है। या यूं कहें कि फेसबुक ने उत्तराखंड के बड़े नेताओं को सेलिब्रिटी माना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here