युगांडा से लौटे विधानसभा अध्यक्ष, साझा की राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन के अनुभव

देहरादून- विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल युगांडा में आयोजित राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन में शिरकत कर देवभूमि लौटे. युगांडा से लौटने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने मीडिया से अपने अनुभव को साझा किया और कहा कि सम्मेलन की बैठकों में भारत का पक्ष मजबूती से रखा गया.

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी भारत का मजबूती से पक्ष रखा. प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि विपक्ष भी जब विदेश में केवल देश की बात करता है तो अच्छा लगता है.

विधानसभा अध्यक्ष ने जानकारी दी कि युगांडा में आयोजित राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन में पाकिस्तानी डेलिगेट्स ने जबरन पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए और हमने भी जवाब में भारत माता की जय का नारा पुरजोर तरीके से लगाया.

कश्मीर के मसले पर बोलते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि भारत के राजदूत के साथ भारत के डेलिगेट्स ने कश्मीर के मसले पर पहले ही रणनीति बनाई थी लेकिन हमने कश्मीर के मुद्दे को नहीं उठाने दिया. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अगर मुद्दा उठाया जाता तो हम मिलकर जवाब देते क्योंकि कश्मीर भारत का अंदरूनी मामला है.

उत्तराखंड के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि जलवायु परिवर्तन पर जब चर्चा हुए तो उत्तराखंड की जैव विविधता पर बात रखी. कंपाला की अर्थव्यवस्था में भारतीय लोगों का बड़ा योगदान रहा है. अध्यक्ष ने बताया कि कंपाला में रह रहे उत्तराखंड मूल के लोगों से मुलाकात की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here