SP ने महिला SHO के घर मारा छापा, रुपये बरामद, महिला इंस्पेक्टर फरार

एसएचओ लक्ष्मी चौहान की मुश्किलें बढ़ गई है. दरअसल एसपी सिटी के नेतृत्व में बीते दिन महिला इंस्पेक्टर लक्ष्मी चौहान के सरकारी आवाज पर पुलिस टीम ने छापेमारी की. जिसमें इंस्पेक्टर के घऱ से सवा लाख रुपये बरामद किए गए हैं.जो बरामदगी की रकम में से डकारे गए 70 लाख का हिस्सा बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि साहिबाबाद साइट-4 औद्योगिक क्षेत्र स्थित सीएमएस इंफो सिस्टम कंपनी एटीएम में कैश डालने का काम करती है। कंपनी ने 22 अप्रैल को लिंक रोड थाने में कंपनी के कैश कस्टोडियन एजेंट राजीव सचान पर करीब 72.50 लाख रुपये गबन करने का केस दर्ज कराया था। कंपनी की जांच में मामला साढ़े तीन करोड़ रुपये के गबन का निकला। पुलिस ने गत मंगलवार रात राजीव सचान को साथी आमिर के साथ गिरफ्तार कर उनसे 1.15 करोड़ रुपये बरामद किए थे, लेकिन पुलिस ने फर्द में महज 45 लाख 81 हजार 500 रुपये बरामदगी दिखाई। 70 लाख की गड़बड़ी सामने आने पर एसएसपी ने लिंक रोड की एसएचओ लक्ष्मी सिंह चौहान सहित सात पुलिसकर्मियों को निलंबित किया था। साथ ही सभी के खिलाफ लिंक रोड पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था।

सर्चिंग के दौरान आवास से करीब सवा लाख रुपये बरामद

मुकदमा दर्ज होने के बाद से सातों पुलिसकर्मी फरार चल रहे हैं। शुक्रवार देर रात पुलिस टीम ने लिंक रोड थाने में लक्ष्मी चौहान के आवास पर छापामारी की। वीडियो रिकॉर्डिंग के बीच आवास का कोना-कोना खंगाला गया। सर्चिंग के दौरान आवास से करीब सवा लाख रुपये बरामद हुए, जिन्हें कब्जे में ले लिया गया।

इंस्पेक्टर आरोपों को सिद्ध करने के लिए पर्याप्त सबूत मिले

एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि इंस्पेक्टर लक्ष्मी चौहान के सरकारी आवास से करीब सवा लाख रुपये बरामद हुए हैं। इसके अलावा अन्य सबूत भी मिल गए हैं, जो इंस्पेक्टर लक्ष्मी चौहान के आरोपों को सिद्ध करने के लिए पर्याप्त हैं। एसपी सिटी ने बताया कि सभी पुलिसकर्मी फरार चल रहे हैं। सबूत मिलने के बाद अब उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।

पुलिसकर्मियों के पैतृक स्थानों पर भेजी टीम

मुकदमे में शामिल पुलिसकर्मियों के बयान भी दर्ज होने हैं, लेकिन सभी के फरार होने के चलते विभागीय जांच में उन पर आरोप सिद्ध किया जा सकता है। इसी कड़ी में पुलिस की टीमें आरोपी पुलिसकर्मियों के पैतृक स्थानों पर भी भेजी गईं, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here