…तो अब विकासनगर और चकराता से पति-पत्नी को मिलेगा टिकट

bjp logoदेहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी नेताओं को भले ही पार्टी की बैठक में ये हिदायत देकर सुर्खियां बटोरी हों कि नेता आगामी चुनाव में अपने रिश्तेदारों के लिए टिकट मांगकर दबाव न बनाएं। लेकिन पार्टी ने उत्तराखंड में इस फॉर्मूले से उलट तीर छोड़ दिया है। पार्टी ने उत्तराखंड में उम्मीदवारों की जो सूची जारी की उसमें न सिर्फ नेताओं के परिवार को तरजीह दी गई बल्कि कांग्रेस से बीजेपी में आए नेताओं को भी टिकट का तोहफा मिला है। जिससे बीजेपी में असंतोष उभरने लगा है। कुछ भाजपा नेता निर्दलीय चुनावी मैदान मे उतर रहे हैं, कुछ दूसरे दलों में शामिल हो रहे हैं।

उत्तराखंड चुनाव के लिए पहली लिस्ट में बीजेपी ने 70 सीटों में 64 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है। जिसमें नैनीताल से संजीव आर्या को टिकट दिया है जबकि बाजपुर से यशपाल आर्या को टिकट दिया गया है। ये दोनों पिता-पुत्र हैं और टिकट जारी होने के दिन ही बीजेपी का दामन थामा। यशपाल आर्या कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वहीं पार्टी ने सितारगंज से सौरभ बहुगुणा को टिकट दिया है। सौरभ बहुगुणा विजय बहुगुणा के बेटे हैं जो खुद भी कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए हैं।

वहीं अभी 6 सीटों पर उम्मीदवार तय नहीं हुए हैं माना जा रहा है कि चकराता और विकासनगर सिट से मुन्ना सिंह चौहान और उनकी पत्नी मधु चौहान को भी टिकट दिया जा सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here