उत्तरकाशी में एक बार फिर बर्फबारी, यमनोत्री-गंगोत्री हाईवे बंद, अलर्ट

उत्तराखंड : जैसा की मौसम विभाग की भविष्यवाणी थी वो सटीक बैठी। जी हां फिर से 16 जनवरी को मौसम का मिजाज बदला और कई जिलों में बारिश हुई। वहीं पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी हुई। देहरादून समेक कई मैदानी इलाकों में बारिश के कारण ठंड बढ़ी। कई जिलों में अभी भी मौसम का मिजाज बदला हुआ है

चमोली जिले में गुरुवार रात ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। यमुनोत्री घाटी में बर्फबारी बारिश के कारण हाईवे राडी टाॅप, हनुमानचट्टी से आगे बंद है। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सुक्की टॉप से ऊपर बर्फबारी के कारण बंद है। वहीं उत्तरकाशी जिले में डुण्डा, चिन्यालीसौड़, बड़कोट, पुरोला, मोरी में हल्की बारिश का दौर जारी है। वहीं हर्षिल, गंगोत्री धाम, जानकीचट्टी, यमुनोत्री धाम, राडी टॉप, चौरंगी में बर्फबारी हो रही है।

यहां बर्फबारी के आसार

मौसम विभाग के अनुसार लोगों को अभी ठंड से राहत नहीं मिलेगी. बिक्रम सिंह के अनुसार शुक्रवार और शनिवार को भी प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला रहेगा। 2000 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले सभी इलाकों में बर्फबारी होने की आशंका है। वहीं निचले पहाड़ी इलाकों में भी हल्की बर्फबारी औऱ मैदानी क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में बारिश औऱ ओलावृष्टि की संभावना

मौैसम विभाग के अनुसार देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, पौड़ी, नैनीताल के कई इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना हैं। शनिवार को प्रदेश के कई इलाकों में शीतलहर चल सकती है। कुछ निचले पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में कोल्ड डे कंडीशन के आसार भी हो सकते हैं। वहीं मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए सभी को सतर्क रहने की जरुरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here