बर्फबारी का कहर : अपनी ही शादी में नहीं पहुंच सका सेना का जवान, जानें क्या बोली दुल्हन

मनाली : हिमाचल के मंडी का रहने वाला एक सैनिक गुरुवार को अपनी ही शादी में बर्फ़बारी के चलते नहीं पहुंच पाया। यह सैनिक इन दिनों कश्मीर में तैनात है। तकरीबन दो हफ्तों से हो रही बर्फबारी की वजह से वह घाटी में ही फंसा रहा। सेना के जवान की शादी की रस्में बुधवार को शुरू हुईं और गुरुवार को बारात लड़भडोल के एक गांव के लिए खैर ग्राम से निकलने वाली थी। शादी कार्यक्रम के लिए दोनों परिवारों ने अपने घरों को भव्य रूप से सजवाया था। इसके साथ ही जिन रिश्तेदारों को न्योता दिया गया था, वे सभी लोग दूल्हे सुनील का इंतजार कर रहे थे। सुनील की शादी की छुट्टियां 1 जनवरी से शुरू होनी थी और वह कुछ दिनों पहले ही बांदीपोरा स्थित ट्रांजिट कैंप पर पहुंच गया था।

राब मौसम की वजह से सभी रास्ते बंद हो गए, जिसके चलते सुनील बांदीपोरा में ही फंस गया। दुलहन और उसके परिवार को जब पता चला कि सुनील अबतक घर ही नहीं पहुंचा तो यह सुनकर वे सभी बहुत निराश हो गए। सुनील ने श्रीनगर से उन सभी लोगों से फोन पर बात की और उन्हें बताया कि खराब मौसम की वजह से फ्लाइट टेकऑफ नहीं कर सकती है।

दुलहन के चाचा संजय कुमार कहते हैं कि शादी की सभी तैयारियां दोनों परिवारों ने की थी। उन्होंने कहा, ‘हमारे सभी रिश्तेदार भी पहुंच गए थे। सभी सुनील का इंतजार कर रहे थे, सबको उसकी फिक्र थी। वह सीमा पर देश की सेवा में जुटा है, इस बात की वजह से हम उस पर गर्व करते हैं। अब तो एकमात्र विकल्प यही है कि शादी की तारीख को बढ़ा दिया जाए।’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here