सोशल साइट का साइड इफेक्ट, 24 हजार का कैमरा दिखा छात्र से ठगे साढ़े तीन लाख

देहरादून: 11वीं में पढ़ने वाले छात्र को ठग ने सोशल साइट पर 24 हजार कीमत का कैमरा दिखा करीब साढ़े तीन लाख रुपये ऐंठ लिए। छात्र ने आरोपितों को देने के लिए जब पिता के खाते से पैसे निकाले तो उन्हें मामले का पता चला। पिता ने इस संबंध में वसंत विहार थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

थाना प्रभारी वसंत विहार संजय मिश्र ने बताया कि वसंत विहार, ऋषिनगर निवासी प्यार सिंह भंडारी ने तहरीर में बताया कि उसका पुत्र अक्षित 11वीं का छात्र है। अक्षित का ट्विटर पर एक व्यक्ति से संपर्क हुआ। उक्त व्यक्ति ने बताया कि उसके पास एक डीएसएलआर कैमरा है। जिसकी कीमत 24 हजार है। अक्षित ठग के झांसे में आ गया। जब अक्षित ने कैमरे के बारे में और जानकारी ली तो आरोपित ने कहा कि कैमरे की कीमत के साथ टैक्स चार्ज, फ्लीट चार्ज और कुछ अन्य चार्ज अलग से देने होंगे। अक्षित ये चार्ज देने के लिए राजी हो गया।

इसके बाद आरोपित लगातार संपर्क में रहा और अक्षित से 21 फरवरी से अब तक 3 लाख 65 हजार रुपये किसी खाते में ट्रांसफर करा लिए। ये रकम अक्षित ने घर में रखे दो लाख रुपये के अलावा अपने पिता के एटीएम से निकालकर आरोपित के खाते में जमा कराई। जब पिता के एटीएम से पैसे निकले तो उन्हें इस मामले का पता चला। थाना प्रभारी वसंत विहार संजय मिश्र ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here