2 लाख की रिश्वत लेने के आरोप में SHO और दो सिपाही गिरफ्तार, दौड़कर पकड़ा

सीबीआई ने दो लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में दिल्ली पुलिस के एक एसएचओ और दो कांस्टेबलों को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि रोहिणी में विजय विहार पुलिस थाने में तैनात एसएचओ एसएस चहल के साथ ही दो कांस्टेबलों बदरी और जितेंद्र को रिश्वत लेते हुए बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिया गया।

प्लॉट पर कब्जे को लेकर हुआ झगड़ा

सीबीआई प्रवक्ता आरके गौड़ के मुताबिक सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को एक शख्स ने इस मामले की शिकायत दी थी. शिकायतकर्ता ने बताया था कि वह विजय विहार इलाके में अपना मकान बनवा रहा था. आरोप है कि इस दौरान एक दूसरी पार्टी ने प्लॉट पर कब्जा करने की कोशिश की. झगड़ा होने की स्थिति में दोनों पार्टियों को विजय विहार थाने ले जाया गया जहां एसएचओ ने पांच लाख की रिश्वत मांगी। लेकिन शिकायतकर्ता ने ये राशि देने में असमर्थता जताई फिर बाद में बातचीत कर दो लाख रुपये देने की बात तय हुई।

शिकायतकर्ता ने इस बाबत सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को सूचना दी और अपनी शिकायत में कहा कि वह इस काम के लिए एसएचओ को पैसे नहीं देना चाहता. लिहाजा इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जाए.

छापे के बाद एसएचओ ने की भागने की कोशिश

शिकायत के आधार पर सीबीआई टीम ने पहले मामले की आरंभिक जांच की और उसके बाद जाल बिछाकर विजय विहार थाने में छापा मारा, जहां रिश्वत की रकम दी जा रही थी. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई का छापा पड़ता देख  एसएचओ थाने से भागने लगा, जिस पर सीबीआई टीम के अधिकारियों ने उसे दौड़ाकर पकड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here