इस वीडियो को देखकर आप चावल खाना बंद कर देंगे, बना लेंगे दूरी…जरुर देखें

देहरादून(हिमांशु चौहान)- काफी महीने पहले रुड़की और हल्द्वानी से प्लास्टिक के चावल की शिकायत आई थी, जिसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया था. khabaruttarakhand.com ने लोगों को जागरुक करने के लिए ये खबर दिखाई थी. साथ ही प्लास्टिक के आटे की खबर से भी लोग दहशत में आ गए थे. लेकिन अब तक सरकार या खाद्य विभाग की ओर से कोई कार्रवाही नहीं की गई. नकली चावल बेचने का सिलसिला और शिकायत थमती नजर नहीं आई.

उसके बाद एक बार फिर प्लास्टिक के चावल का जीता जागता उदाहरण देखने को मिला…जब चावल की गोली बनाकर उछाला गया तो ऐसा लग रहा था मानों चावल नहीं सच में प्लास्टिक की गेंद हो. खुले आम लोगों के स्वास्थ से खिलवाड़ किया जा रहा है. औऱ इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा.

नया वाक्या देहरादून से कुछ ही दूर स्थित पुरकुल गांव का है. जहां विनीत त्यागी नामक एक युवक अपने दोस्त के घर उससे मिलने जा रखा था. तेज भूख भी लगी थी..कुछ देर बाद गरमागरम खाना परोसा गया…सफेद मोती से चावल औऱ दाल…लेकिन युवक की आंखे तब फटी की फटी रह गई जब उसने चावल खाना शुरु किया. उसे चावल को चबाने में काफी दिक्कत हो रही थी जिसके बाद उसे शक हुआ. औऱ उसने चावलों की गोली बनाकर उछाली तो चावल से बनी गेंद बच्चों की प्लास्टिक की गेंद की तरह उछलने लगे। उस युवक ने लोगों समेत सरकार को इस सच्चाई को बताना चाहा और खुद वीडियो बनाकर सबके साथ साझा किया.

इससे पूरे गांव में सनसनी फैल गई. क्योंकि समस्त पुरकुल गाँव के निवासी यहीं से चावल खरीदते है. गांव वालों को आज तक इसकी भनक नहीं लगी. जनता के स्वास्थ के साथ खुलेआम खेला जा रहा है और सरकार मौन है. सरकार या खाद्य विभाग की तरफ से अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया गया या ऐसी कोई कार्रवाही नहीं की गई..जिससे लापरवाही का साफ पता चलता है.

जानकारी में पता चला कि ये नकली चावल नया बाजार दिल्ली से देहरादून लाए जाते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here