24 दिन की बिटिया को गोद में लेकर ऑफिस आ रही है ये IAS,सोशल मीडिया पर लोग कर रहे तारीफ

कभी कभी सरकारी दफ्तरों से ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं जो अब तक सरकारी सिस्टम को लेकर बने मानस को बदलती हुई दिखती हैं। ऐसी ही एक तस्वीर गाजियाबाद के मोदीनगर से सामने आई। यहां एक आईएएस अधिकारी सौम्या पांडेय अपनी 24 दिन की बेटी को गोद में लेकर ड्यूटी पर पहुंची। सौम्या की तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहें हैं।

 

 

दरअसल सौम्या पांडेय मोदीनगर में उपजिलाधिकारी के पद पर तैनात हैं। करीब एक साल पहले उन्हें ये तैनाती मिली। गर्भावस्था के दौरान भी सौम्या काफी दिनों तक ऑफिस आती रहीं और कामकाज देखती रहीं। हालांकि कोविड काल में उन्होंने कोरोना से बचने के लिए ऑफिस में ही बैठकर काम काज निपटाया।

 

17 सितंबर को सौम्या ने एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया। पूरा घर खुशियों से भर गया। बिटिया की किलकारी सभी को खुश कर रही थी लेकिन शायद इसी बीच सौम्या को अपनी जिम्मेदारी भी याद आ रही थी। लिहाजा बिटिया के जन्म के 15 दिनों बाद उन्होंने ऑफिस ज्वाइन कर लिया।

 

सौम्या बेहद प्रतिभाशाली विद्यार्थियों में रहीं हैं। देश के प्रतिष्ठित मोती लाल नेहरु राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक करने वाली सौम्या गोल्ड मेडलिस्ट हैं। पहले ही प्रयास में सौम्या आईएएस की परीक्षा में टाप टेन में आ गईं।

 

फिलहाल रविवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सौम्या की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इस फोटो में सौम्या अपनी छोटी की बच्ची को गोद में लिए फाइलें निपटा रहीं हैं। देखते ही देखते सौम्या की ये फोटो वायरल हो गई और लोग सौम्या की तारीफ करने लगे। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में सौम्या का बयान छपा है। इसमें सौम्या पांडेय ने जापान का उदाहरण देते हुए कहा है कि, जापान नें महिला डिलीवरी के कुछ समय बाद ही काम पर लौट आती हैं। अगर स्वास्थ्य सामान्य है तो काम पर लौटने में कोई दिक्कत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here