वैज्ञानिक की चेतावनी : दुनिया में फैलेगा कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक वायरस, आधी आबादी को खतरा!

अमेरिका के एक मशहूर वैज्ञानिक ने दुनिया को खास चेतावनी दी है। जी हां वैज्ञानिक ने दावा किया है कि अब दुनिया में कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक वायरल फैलेगा जिससे दुनिया की आधी आबादी को खतरा हो सकता है.

वैज्ञानिक माइकल ग्रेगर ने किया दावा

जी हां ये वैज्ञानिक हैं माइकल ग्रेगर…जिन्होंने दुनिया को चेतावनी देते हुए कहा है कि चिकन फार्म्स से ऐसे वायरस निकल सकते हैं जिससे कोरोना वायरस से भी बड़ी महामारी फैल सकती है जिससे दुनिया की आधी आबादी को खतरा होगा।

लोगों को सिर्फ वेज खाने की सलाह देते हैं वैज्ञानिक

आपको बता दें कि वैज्ञानिक माइकल ग्रोनर हमेशा लोगों को सिर्फ वेज खाने की सलाह देते आए हैं। माइकल ग्रेगर ने अपनी नई किताब ‘महामारी के दौरान खुद को कैसे बचाएं’ में कहा है कि बड़े पैमाने पर चिकन फार्मिंग होने से खतरा बढ़ गया है. उनका कहना है कि चिकन फार्म्स से निकलने वाला वायरस इतना खतरनाक हो सकता है कि इससे आधी दुनिया को खतरा हो सकता है. हालांकि, माइकल ग्रेगर की ‘भविष्यवाणी’ से जुड़े कोई सबूत सामने नहीं आए हैं और ना ही किसी अन्य वैज्ञानिक ने उनके दावे की पुष्टि की है.

कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक हो सकता है वायरस

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी साइंटिस्ट माइकल ग्रेगर ने दावा किया है कि चिकन फार्म से निकलने वाले वायरस से होने वाला खतरा कोरोना से कहीं बड़ा खतरनाक होगा जो की आधी आबादी खत्म कर सकता है. साथ ही कहा कि मीट खाने की वजह से इंसान महामारी को लेकर वल्नरेबल है. हालांकि, चिकन से वायरस फैलने के खतरे के बारे में दुनिया के अन्य वैज्ञानिकों ने पुष्टि नहीं की है. लेकिन कोरोना फैलने के बाद कई देशों के जानकार दुनियाभर में विभिन्न जंगली जीवों के मार्केट को बंद करने की मांग कर चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here