SC ने हमारी याचिका खारिज नहीं की बल्कि दूसरी पार्टी को नोटिस दिया है: शिक्षा मंत्री

हल्द्वानी : महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती के मौके पर हल्द्वानी के महात्मा गांधी इंटर कॉलेज में उनका जयंती समारोह मनाया गया, जिसमें प्रदेश के पंचायती राज और शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने शिरकत की, इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी के देश के लिए बलिदानों को याद करते हुए स्कूली बच्चों से उनके दिखाए मार्ग पर चलने की बात कही.

वही पंचायत चुनाव में दो बच्चों वाले एक्ट में हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट से सरकार को बड़ा झटका लगा है, जिस पर पंचायती राज मंत्री अरविंद पांडे का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने हमारी याचिका को खारिज नहीं किया है बल्कि दूसरी पार्टी को नोटिस जारी किया है.

उनका कहना है कि देश की बढ़ती आबादी हमारे लिए के अभिशाप की तरह है, जनहित को ध्यान में रखकर सरकार हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट गई थी. अरविंद पाण्डे का कहना है की हमारी ये लड़ाई आगे भी जारी रहेगी. पंचायत चुनाव में दो से अधिक बच्चे वाले उम्मीदवारों के चुनाव ना लड़ने के सरकार के फैसले को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था जिसके बाद सरकार सुप्रीम कोर्ट गई थी लेकिन सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई करने से मना कर दिया और हाईकोर्ट के फैसले को यथावत रखा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here