केबीसी सीजन-11 के पहले करोड़पति बने सनोज, इस सवाल पर अटके, किया क्विट

केबीसी मेें आकर हर कोई अपनी किस्मत अजमानान चाहता है. हर कोई अपने ज्ञान को दिखाना चाहता है. अब तक कई कंटेस्टेंट बड़ी धनराशि जीत कर गए जिसमें महिलाएं भी शामिल है. केबीसी के नए सीजन की बात करें तो बिहार का एक युवक इस सीजन में 1 करोड़ जीतने वाले पहले शख्स हैं.

आपको बता दें कि बिहार के सनोज ने शान दार खेल खेला. सनोज ने 15 सवालों के सही जवाब दिए और 1 करोड़ की धनराशि जीती। सनोज ने 7 करोड़ के लिए 16वां सवाल नहीं खेला, जिसका ग़लत उत्तर देने पर जीती हुई राशि घटकर 3 लाख 20 हज़ार रह जाती। 15वें सवाल का जवाब देने के लिए सनोज को अपनी आख़िरी लाइफ लाइन आस्क द एक्सपर्ट का सहारा लेना पड़ा था।

इस सवाल पर अचके सनोज, किया क्विट

जिस सवाल ने सनोज को एक करोड़ रुपये का ईनाम जिताया, वो है- भारत के किस मुख्य न्यायाधीश के पिता भारत के एक राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे? इसका सही जवाब है- जस्टिस रंजन गोगोई। इस सवाल के जवाब के लिए सनोज ने लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया था। और जिस सवाल का सही जवाब देकर सनोज 7 करोड़ की धनराशि जीत सकते थे.

7 करोड़ जीतने का सवाल

ऑस्ट्रेलियन दिग्गज बल्लेबाज़ सर डॉन ब्रैडमैन ने किसी भारतीय गेंदबाज़ की बॉलिंग पर एक रन बनाकर प्रथम श्रेणी का अपना सौंवा शतक पूरा किया था? इसका सही जवाब है- गोगुमल किशन चंद। इस सवाल को अटेम्प्ट करने से सनोज ने मना कर दिया, क्योंकि उनके पास कोई लाइफ़ लाइन नहीं बची थी और न ही वो रिस्क लेना चाहते थे। सनोज ने एक करोड़ की धनराशि लेकर जाना सही समझा. अमिताभ ने सनोज को गले लगाकर बधाई दी। सनोज की सादगी और मेधा ने अमिताभ बच्चन को भी ख़ूब प्रभावित किया।

आपको बता दें कि रबिहार के जहानाबाद के निवासी सनोज राज दिल्ली में रहकर आईएएस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here