अब राहुल गांधी के करीबी सैम पित्रोदा ने उठाया एयर स्ट्राइक पर सवाल, पीएम मोदी ने घेरा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी सलाहकारों में से एक सैम पित्रोदा ने एयर स्ट्राइक को लेकर बड़ा बयान दिया है. एयर स्ट्राइक में 300 आतंकियों के मारे जाने को लेकर उन्होंने सरकार से सवाल पूछते हुए सबूत मांगे हैं. पित्रोदा के इस सवाल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलटवार  करते हुए कहा है कि सुरक्षाबलों पर सवाल उठाना विपक्षियों की आदत है.

सैम पित्रोदा ने कहा है, ”अगर एयर स्ट्राइक में 300 आतंकियों की मौत हुई है तो हम सभी लोग जानना चाहते हैं कि आखिर लाशें कहां है. कितने आतंकी मारे गए हैं इस बात को लेकर देश की जनता जानना चाहती है. भारत के नागरिक के नाते मै ठगा हुआ महसूस कर रहा हूं जब कोई विदेशी न्यूज पेपर यह बता रहा है कि वहां कोई भी आतंकी मारा नहीं गया है.”

पित्रोदा के सवाल पर पलटवार करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”सुरक्षा बलों को नीचा दिखाना कांग्रेस की आदत. मैं देश के नागरिकों से कहना चाहता हूं सेना के मुद्दे पर वह विपक्षियों से सवाल पूछें. देश की 130 करोड़ जनता सवाल पूछने वालों को माफ नहीं करेगी. देश सैनिकों के साथ खड़ा है.”

मीडिया से बात करते हुए पित्रोदा ने कहा, ”मैं एयर स्ट्राइक से जुड़ी खबरों को ज्यादा जानने के लिए अमेरिका समेत कई देशों का न्यूज पेपर पढ़ा, क्या हमने वाकई में हमला किया, क्या हमने सच में 300 आतंकियों को मारा.” पाकिस्तान का बचाव करते हुए पित्रोदा ने कहा, ”अगर किसी देश से कुछ आतंकी आते हैं और भारत पर हमला कर देते हैं तो इसके लिए देश के सभी नागरिकों को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है.”

सैम पित्रोदा के सवाल पर करारा हमला करते हुए बीजेपी के नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है, ”सैम पित्रोदा को शर्म आनी चाहिए एक तरफ तो वह पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रहे हैं और दूसरी ओर वह एयर स्ट्राइक को लेकर मोदी सरकार की आलोचना कर रहे हैं. पाकिस्तान को आतंकवाद से अलग करने की यह चौंकाने वाली कोशिश है.”

पित्रोदा से पहले भी विपक्षी दलों के कई नेताओं ने एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों को लेकर सवाल खड़े कर चुके हैं. टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी और आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने भी आतंकियों की संख्या को लेकर सरकार से सवाल पूछ चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here