वर्दी को सलाम : गरीब और असहाय लोगों की मदद कर उनके दिलों को छू रही रुद्रप्रयाग पुलिस

रुद्रप्रयाग : चाऱधाम में प्रदेश और पूरे देशभर से आए श्रद्धालुओं के दिल में उत्तराखंड पुलिस एक मित्र पुलिस की छाप छोड़ रही है जिसकी तारीफ हर कोई कर रहा है. वर्दीधारी को लोग अक्सर निर्दयी औऱ भ्रष्टाचारी समझते हैं तो वहीं उत्तराखंड की मित्र पुलिस लोगों के दिलों से ये सोच निकालकर नेक काम कर अच्छी छाप छोड़ने की कोशिश कर रही है वो भी गरीब, असहाय लोगों की मदद करके.

गरीब और असहाय लोगों की मदद कर उनके दिलों को छू रही रुद्रप्रयाग पुलिस

 जी हां श्री केदारनाथ घाटी में तापमान 7°c ठण्ड से ठिठुरता देख स्थानीय साधू-बाबाओं को रुद्रप्रयाग पुलिस ने जैकेट बांटे. पुलिस की इस पहले से जरुर गरीब असहाय लोग उन्हे दुआएं दे रहे होंगे. रुद्रप्रयाग पुलिस की ये पहल काबिले तारिफ है. वर्दी धारी अपने ड्यूटी के अलावा समाज सेवा का काम कर रहा है और समाज के गरीब और असहाय लोगों की मदद कर उनके दिलों को छू रहा है. इसमें रुद्रप्रयाग पुलिस सबसे आगे है.

ठिठुकते साधुओं को बांटे जैकेट

आपको बता दें कि ठण्ड से ठिठुरते हुए साधुओं को देख रुद्रप्रयाग पुलिस ने की एक सराहनीय पहल पुलिस क्षेत्राधिकारी अभय सिंह ने ड्यूटी के दौरान आज ज़ब देखा कि बारिश होने लगी व ठण्ड बहुत बढ़ गयी है और ऐसी स्थिति मे मंदिर परिसर में बैठे साधुओं का स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है तो टीम केदारनाथ द्वारा कुछ जैकेट मंगाए गए. पुलिस क्षेत्राधिकारी अभय सिंह, इंस्पेक्टर केदारनाथ होशियार सिंह पंखोली, चौकी प्रभारी केदारनाथ मंजुल रावत और पुलिस टीम केदारनाथ ने मंदिर परिसर में बैठे, हमारी संस्कृति का अभिन्न अंग जोगियों व बाबाओं मे 70 जैकेट्स वितरित किये गए. पुलिस की इस पहल को मंदिर समिति के अधिकारीगण व यात्रियों ने खूब सराहा. रुद्रप्रयाग पुलिस ने अपने नाम मित्र पुलिस को साकार किया जिन्हे लोग कभी भूल नहीं सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here