सचिन तेंदुलकर ने मैदान पर की वापसी, स्टेडियम में फिर गूंजा सचिन…सचिन…

भारत रत्न महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने एक बार फिर मैदान में उतरकर बल्लेबाजी की। सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित हुए लोगों की मदद की लिए सहायता राशि जुटाने के लिए बुशफायर क्रिकेट बैश मैच खेला गया। इस मैच में सचिन ने कोई मैच तो नहीं खेला, लेकिन पारी के ब्रेक के दौरान ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की स्टार ऑलराउंडर एलिसी पैरी ने गेंदबाजी की। पैरी की गेंद को सचिन ने बाउंड्री के बाहर भेज दिया।

सचिन इससे पहले ऑल-स्टार्स सीरीज में सचिन ब्लास्टर्स टीम के लिए आखिरी बार नवंबर 2015 में टी-20 मुकाबला खेले थे। सचिन जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे तो एक बार फिर मैदान का हर कोना सचिन-सचिन के शोर से गूंज उठा। पैरी ने शनिवार को सोशल मीडिया पर तेंदुलकर को एक ओवर के लिए रिटायरमेंट तोड़कर बल्लेबाजी करने की चुनौती दी और भारतीय स्टार ने इसे तुरंत स्वीकार कर लिया था। नंवबर 2013 में अपना अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले 46 साल के तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘शानदार एलिसे।

गिलक्रिस्ट इलेवन को पोंटिंग इलेवन ने बेहद रोमांचक तरीके से अंतिम गेंद पर एक रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए पोंटिंग इलेवन ने 10 ओवर में पांच विकेट पर 104 रन बनाए। जवाब में गिलक्रिस्ट इलेवन ने 10 ओवर में छह विकेट खोकर 103 रन बनाए और मैच गंवा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here