रुद्रप्रयाग पुलिस की कमाल की स्कीम, विधवा रेखा के परिवार को ऐसे मिला फायदा

रुद्रप्रयाग :पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग के निर्देश में शुरु की गयी buddy scheme असहाय औऱ गरीब परिवार के लिए मददगार साबित हुई. नीली वर्दी धारी दो महिलापुलिसकर्मियों ने इंसानियत का परिचय दिय़ा और बताया कि पुलिस डिपार्टमेंट में ऐसे कर्मी भी हैं जो सीधे जनता की सेवा के लिए दिल से सोचते हैं और उनकी मदद के लिए हमेशा तत्पर हैं.

दरअसल रुद्रप्रयाग पुलिस के महिला पुलिसकर्मियों अगस्त्यमुनि में रहने वाली रेखा देवी की न सिर्फ मदद की बल्की आज भी उनसे जुड़ी हुई हैं. आपको बता दें बनियाड़ी गांव में रहने वाली 42 साल की रेखा देवी विधवा हैं और अपने तीन बच्चों को पालने के लिए खेती बाड़ी का काम करती है. उनकी आर्थिक स्थिति बेहद खराब है. जो की हर महीने मुश्किल से एक हजार रुपये ही कमा पाती हैं औऱ उसके परिवार में दूसरा कमाने वाला कोई नहीं है.

दो महिला पुलिसकर्मी सम्पी और तनुजा की पहल

इसी को देखते हुए रुद्रप्रयाग पुलिस की Buddy Scheme के तहत अगस्तमुनि में तैनात दो महिला पुलिसकर्मी सम्पी और तनुजा रेखा की मदद के लिए आगे आई और रेखा के परिवार की जिम्मेदारी उठाने का निर्णय लिया।

रेखा का कहना है कि एक दिन उनका बड़ा बेटा दीपक जो कि मानसिक रूप से अस्वस्थ है किसी गाड़ी के आगे आ गया था। हादसे में दीपक के हाथ में फ्रैक्चर आ गया, लेकिन वो इलाज कराने के लिए तैयार नहीं हुआ। दीपक अस्पताल से भाग गया था। इसकी सूचना जैसे ही महिला पुलिसकर्मियों को मिली वो दीपक की तलाश में जुट गईं। दोनों महिला पुलिसकर्मियों ने दीपक को ना केवल ढूंढा बल्कि उसे समझा-बुझाकर अस्पताल ले आईं। ये दोनों महिला पुलिसकर्मी आज भी इस परिवार से जुड़ी हुई हैं और उन्हें आटा, चावल और दालें जैसी जरूरी सामग्री देकर उनकी मदद करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here