रुद्रप्रयाग : 9 दिन के नवजात बच्चे का अपहरण, मित्र पुलिस ने 24 घंटे में खोज निकाला

रुद्रप्रयाग : बीते दिन अपहरण किए गए 9 दिन के नवजात बच्चे को ढूंढ़ने में कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. रुद्रप्रयाग की कोतवाली पुलिस ने चोरी हुए बच्चे को 24 घंटे के भीतर ढूंढकर उसके परिजनों को सौंपा गया जिसके बाद परिजन ने पुलिस की भूरी-भूरी प्रंशसा की.

दरअसल 21 मार्च को शिकायतकर्ता नरेश बहादुर पुत्र जीत बहादुर निवासी ग्राम बेहतड़ा वार्ड संख्या 06 ऑचल भेरी, तहसील व जिला दहलेख नेपाल हाल निवासी बंदरतोली, तिलवाड़ा जिला रुद्रप्रयाग द्वारा अपने 9 दिन के नवजात बच्चे को चुरा ले जाने की सूचना दी। पीड़ित परिवार से पूछताछ करने पर और घटनाक्रम में संलिप्त लोगों के सम्बन्ध में तहरीर के आधार पर कोतवाली रुद्रप्रयाग पर मु0अ0सं0 20/19 धारा 363 भादवि (अपहरण) का अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरु की और अपहरणकर्ताओं की धर पकड़ के लिए टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा सर्विलांस के माध्यम से अपहरणकर्ताओं को चौकी भद्रकाली ॠषिकेश के पास से गिरफ्तार किया गया।

उक्त अपहरणकर्ताओं के कब्जे से घटना में प्रयुक्त वाहन जिप्सी को भी बरामद किया गया है। उक्त घटना में नवजात बच्चे की मौसी बबीता की संलिप्तता सामने आई है। जिसके द्वारा बच्चे को 50 हजार में बेचे जाने का सौदा किया गया था, उसके कब्जे से 45 हजार रुपये भी बरामद किये गये हैं। जिसके बाद विवेचना अभियोग में धारा 370 भादवि (व्यक्ति की खरीद फरोख्त) 120 बी (आपराधिक षडयन्त्र) की बढ़ोत्तरी की गयी है।वहीं अन्य किसी मामले में संलिप्तता के सम्बन्ध में गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ की जा रही है, जिनको को मा. न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

अभियुक्तों का विवरण

1- शिल्पा पत्नी जगदीश चन्द्र उर्फ विक्की केयर ऑफ गुप्ता जी की मकान गुप्ता बिल्डिंग न्यू टू-टू पावर हाउस थाना बालोगंज तहसील व जिला शिमला हिमाचल प्रदेश।

2- जगदीश चन्द्र उर्फ विक्की पुत्र रिखी राम केयर ऑफ गुप्ता जी की मकान गुप्ता बिल्डिंग न्यू टू-टू पावर हाउस थाना बालोगंज तहसील व जिला शिमला हिमाचल प्रदेश।

3- बीना देवी पत्नी अहकाम सैयद निवासी 62 फुटा रोड़ मंसूर काॅलोनी सब्जी मण्डी सहारनपुर, उत्तर प्रदेश।

4- मनमीत सिंह राणा पुत्र अहकाम सैयद निवासी 62 फुटा रोड़ मंसूर काॅलोनी सब्जी मण्डी सहारनपुर, उत्तर प्रदेश।

5- ज्ञान चन्द उर्फ सोनू पुत्र बालकराम निवासी ग्राम व पो0 नबाही, हिमाचल प्रदेश।

6- हंसराज कुमार उर्फ मीटू पुत्र मानचंद निवासी ग्राम व पो0 मही जिला हमीरपुर हिमाचल प्रदेश।

7- कर्ण सिंह पुत्र अर्जुन सिंह ग्राम मतेह, पो0 चमियाडी, जिला ऊना, हिमाचल प्रदेश।

8- बबीता देवी पत्नी प्रेम कुमार निवासी सूद का मकान पो0 ढली, जिला शिमला हिमाचल प्रदेश

पुलिस टीम का विवरण

1- उपनिरीक्षक जहांगीर अली

2- म0 उपनिरीक्षक ज्योति पंवार

3- आरक्षी कुलदीप सिंह

4- आरक्षी विनोद कुमार

5- म0 आरक्षी पूनम

उक्त घटनाक्रम में जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा की गयी त्वरित कार्यवाही की स्थानीय लोगों द्वारा भूरि-भूरि प्रशंसा की गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here