रुड़की : ब्रांच कोड बदलने से गुस्साएं छात्र-छात्राओं ने कॉलेज में किया जमकर हंगामा

रूड़की केएल पॉलिटेक्निक में ब्रांच कोड बदलने से गुस्साएं छात्र छात्राओं ने हंगामा कर दिया। छात्र छात्राओं के अनुसार कोड बदलने के बाद जो डिप्लोमा मिलेगा उसकी मान्यता नही है। वहीँ प्रधानाचार्य के अनुसार डिप्लोमा पूरी तरह मान्य है।

कॉलेज परिसर में मेकेनिकल इंजीयनरिंग ब्रांच छठे सेमेस्टर के 64 छात्र-छात्राओं ने हंगामा कर दिया। हंगामा कर रहे छात्र छात्राओं के अनुसार उनके डिप्लोमा का कोड पॉलिटेक्निक के पोर्टल पर अब तक चारों सेमेस्टर में मेकेनिकल इंजीयनरिंग 014 था लेकिन अब पोर्टल पर मेकेनिकल इंजीयनरिंग प्रोडेक्शन 033 कर दिया गया है। छात्र-छात्राओं के अनुसार इस कोड के बदलने से उनके डिप्लोमा की मान्यता खत्म हो जाएगी और उन्हें नौकरी मिलनी मुश्किल हो जाएगी।

उन्होंने बताया कि इस बारे में वह तकनीकी बोर्ड के सचिव से भी मिले थे और उन्होने इसे कॉलेज की गलती करार दिया। मंगलवार को छात्र -छात्राओं ने कॉलेज परिसर में विरोध स्वरूप नारेबाजी की। वहीं प्रधानाचार्य से मिलकर भी अपना विरोध जताया। इस सम्बंध में प्रधानाचार्य अजय अग्रवाल का कहना है कि पहले जो कोड पोर्टल पर था वह गलत था और अब इसमें सुधार कर सही कोड डाला गया है और इसकी पूरी मान्यता है और इस सम्बन्ध में छात्र-छात्राओं को भी समझा दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here