रुड़की : PM का सपना होगा पूरा, भाजपा विधायक ने किया एप्रो क्लिनिक का उद्धघाटन

केंद्र और राज्य सरकार सोलर एनर्जी से बिजली के उत्पादन को बढ़ाने के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन 2022 तक 100 GW बिजली सौर ऊर्जा से उत्पादन करने में एप्रो कंपनी का यह एक बड़ा योगदान होगा. प्रधानमंत्री के सपने को साकार करते हुए रुड़की के बीएसएम के पास एप्रो क्लिनिक का उद्धघाटन भाजपा विधायक प्रदीप बत्रा ने रिबन काटकर किया. इस मौके पर विधायक प्रदीप बत्रा को शॉल उड़ाकर समानित किया गया.

विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोलर एनर्जी से बिजली के उत्पादन को बढ़ाकर अच्छी पहल की गई है. एप्रो क्लिनिक के इंजीनियर तकनीकी जानकारी देकर सोलर एनर्जी को इस्तेमाल करने में सही आकलन कर लोगों के रोज़गार को बढ़ाने में मदद करेंगे। एप्रो कंपनी के सीईओ सुभाष शर्मा ने कहा उनका उद्देश्य पूरे भारत मे अपनी कंपनी को विश्वस्तर पर ले जाना है.

सीईओ ने कहा एप्रो क्लिनिक देश का पहला ऐसा केंद्र होगा जहां पर सौर ऊर्जा की पूरी जानकारी मिलेगी एप्रो में इंजीनियर्स को  सोलर पॉवर सिस्टम डिज़ाईन करने की तकनीकी जानकारी दी जाएगी  एप्रो कंपनी  विश्वस्तरीय ट्रेनिंग सेन्टर को डेवलप कर रहा है जहां इंजीनियर्स को सौर ऊर्जा की ट्रेनिंग दी जाएगी जिससे यह जानकारी उपभोगता और इन्वर्टर्स बिजनेस करने वाले सभी डीलर्स तक पहुंच सकेगी सुभाष शर्मा ने कहा वो बहुत जल्द भारतीय और विश्व बाजार में एक अच्छि तकनीक का इन्वर्टर लाएंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here