रोहित शेखर हत्याकांड : पत्नी अपू्र्वा के खिलाफ कोर्ट में आज चार्जशीट दाखिल,ये होंगे गवाह

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की मौत ने सबको दहला दिया था जिसके बाद जांच के बाद मालूम हुआ की ये प्राकृतिक मौत नहीं बल्की हत्या है. जब पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने इसकी जांच की तो सबसे पहले रोहित की पत्नी अपूर्वा शक के घेरे में आई. अपूर्वा का बार-बार बयान बदलना उनको शर के घेरे में लाता रहा है. वहीं जिसके बाद उन्हें गिऱफ्तार किया गया. उन्हें जेल में तीन महीने हो गए हैं औऱ अब दिल्ली पुलिस इस हत्याकांड में निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुकी है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शेखर की पत्‍नी अपूर्वा की पत्‍नी के खिलाफ दिल्ली की साकेत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है।

पति की हत्या का गुनाह कबूल किया

पुलिस ने जानकारी दी कि पूछताछ में पत्नी अपूर्वा शुक्ला ने अपने पति रोहित की हत्या का गुनाह कबूल किया था। साथ ही पेशे से वकील अपूर्वा ने यह भी बताया कि कैसे उसने 90 मिनट के दौरान अपनी पति की मौत की घटना को अंजाम दिया और इस दौरान सबूत मिटाने की कोशिश भी कीआपको बता दें अपूर्व दो महीने से अधिक समय से तिहाड़ जेल में बंद है। इस मामले में आगामी 22 जुलाई को गिरफ्तारी को 3 महीने पूरे हो जाएंगे। ऐसे में इससे पहले क्राइम ब्रांच आरोपपत्र दाखिल कर देगी। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इसकी तैयारी भी कर ली है।

रोहित की मां उज्जवला ने लगाए कई गंभीर आरोप

आपको बता दें कि दोस्त औऱ नौकरों केसाथ रोहित की मां ने भी इस केस में कई खुलासे किए. रोहित की मां उज्जवला ने बताया था कि रोहित पहली बार अपूर्वा से 2017 में लखनऊ में मिले थे। मेट्रोमोनियल साइट के जरिये इनका परिचय हुआ था। अपूर्वा हमेशा रोहित पर शक करती थी और पैसों की डिमांड करती थी.उन्होंने कहा था कि अपूर्वा का परिवार मनी माइंडेड है। उज्जवला ने बताया था कि शादी से पहले अपूर्वा का बॉयफ्रेंड था जिससे वो शादी के बाद भी बात करती थी और मिलती थी. उज्ज्वला ने आरोप लगाया था कि अपूर्वा रोहित और सिद्धार्थ की प्रॉपर्टी हड़पना चाह रही थी। रोहित को यहां तक परेशान किया गया था कि उसने जब अपूर्वा से कहा कि तुम्हारी मां ने मेरी मां पर गलत और आधारहीन आरोप लगाए हैं.

रोहित के खास दोस्त और नौकर बनेंगे गवाह

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस के पास परिस्थितिजन्य सबूतों के साथ एक अहम गवाह भी है, जो पूरे मामले का खुलासा करेगा कि कैसे-किन हालात में रोहित शेखर तिवारी की हत्या हुई? सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अहम गवाह रोहित शेखर के खास दोस्त हैं जो की वकील भी हैं। इसी के साथ इस हत्याकांड में रोहित के घर में रह रहे नौकर भी गवाह की लिस्ट में शामिल हैं.

रोहित ने वकील दोस्त को बतायी थी सारी बात, वीडियो भी बनाया था

पुलिस ने जानकारी दी कि रोहित को पहले ही कोई अनहोनी का शक हो गया था जिसके बारे में रोहित ने अपने पक्के दोस्त जो की वकील हैं उन्हें फोन कर सब कुछ बताया था. रोहित के दोस्त ने पुलिस को बताया था कि रोहित की पत्नी अपूर्वा के साथ उसकी अनबन थी। रोहित ने एक दफा अपने वकील दोस्त से यह भी पूछा था कि क्या पत्नी मेरी हत्या कर सकती है? इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि रोहित ने एक वीडियो भी बनाया था जिसमें उसके कहा था पत्नी अपूर्वा उसकी हत्या कर सकती है?

अपूर्वा से तलाक लेना चाहते थे रोहित

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रोहित औऱ अपूर्वा का हमेशा झगड़़ा होता रहता था. जिसके बारे में रोहित ने अपने वकील दोस्त बताया था कि वह पत्नी से तलाक लेना चाहते थे।बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस वकील को गवाह ही इसलिए बनाया है कि क्योंकि वह रोहित और अपूर्वा के रिश्तों को लेकर काफी कुछ जानता है। यह वकील यह भी जानता है कि रोहित-अपूर्वा के खराब रिश्तों ने ही हालात इस कदर बदतर कर दिए कि आखिकरकार रोहित को अपनी जान गंवानी पड़ी।

शराब के नशे में हुई थी हत्या

पुलिस ने अपने आरोपपत्र में बताया है कि अधिक शराब के नशे में होने चलते ही रोहित अपूर्वा से अपना बचाव नहीं कर सका। आरोप है कि अपूर्वा ने रोहित का गला दबाकर और मुंह पर तकिया रखकर उसे मौत के घाट उतार दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here