उत्तरकाशी में बड़ा सड़क हादसा, 20 श्रद्धालुओं की मौत

उत्तरकाशी। मंगलवार को शाम तकरीबन साढ़े छह बजे उत्तरकाशी के नालूपानी में यात्रियों से भरी एक बस भागीरथी में जा ग‌िरी। इस हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई है। एडीजी राम सिंह मीणा ने 20 लोगों की मौत की पुष्टि की है जबकि आठ लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहें हैं। दो लोगों के लापता होने की खबरें हैं।  जिला प्रशासन, एसडीआरएफ, जल पुलिस स्थानीय पुलिस ने घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया।

हादसा उत्तरकाशी मुख्यालय से 32 किलोमीटर दूर ऋषिकेश की तरफ गंगोत्री हाईवे पर नालूपानी के पास हुआ। यात्रा सीजन के चलते इस मार्ग पर पूरे दिन वाहनों की आवाजाही है। तीर्थयात्रियों की बस के पीछे चल रहे एक स्थानीय वाहन चालक ने डीएम को बस के दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में गिरने की सूचना दी। करीब आधा घंटे के अंतराल में जिलाधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव और पुलिस अधीक्षक ददन पाल टीम के साथ मौके पर पहुंच गए।

खाई में उतरकर रेस्क्यू करने में दिक्कतें पेश आने पर प्रशासन ने धरासू बैंड के रास्ते भागीरथी नदी के तट पर टीमें भेजीं। जिलाधिकारी के अनुसार सबसे पहले घायलों को रेस्क्यू कर जिला अस्पताल उत्तरकाशी लाया जा रहा है। हादसे में घायल युवती ने बताया कि बस में चालक और हेल्पर समेत 30 लोग सवार थे। डीएम उत्तरकाशी के अनुसार बस का एक हिस्सा भागीरथी में समाया हुआ है, ऐसे में कुछ यात्रियों के नदी के प्रवाह में बहने की भी आशंका जताई जा रही है।

वहीं हादसे पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने मृतकों के परिजनों को एक एक लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here