ऋषिकेश कोतवाली पुलिस का 48 घंटे के अंदर लाखों की चोरी का खुलासा, खंडहर से सामान बरामद

ऋषिकेश : ऋषिकेश कोतवाली पुलिस की सतर्कता से 48 घंटे के अंदर 5 लाख रुपये के चोरी के सामान मामले का खुलासा किया औऱ साथ ही चोरी का सारा माल 7 एलसीडी टीवी, एक फ्रिज ,एक डी फ्रिज, एक वॉशिंग मशीन, एक कूलर, व एक टेबल फैन बरामद किया. साथ ही मौके से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। दरअसल 23 अगस्त को शिकायतकर्ता राकेश कुमार बथरा, पुत्र स्वर्गीय मदनलाल बथरा निवासी 166 ऋषि लोक कॉलोनी आशुतोष नगर..ने पुलिस को तहरीर देते हुए कहा कि उनकी इंडिया विजन के नाम से लाजपत राय रोड पर दुकान है, जिसका गोदाम गोपाल नगर आनंद उत्सव वेडिंग पॉइंट के पीछे स्थित है। 23 अगस्त को जब वो गोदाम पर गए तो गोदाम का शटर खुला हुआ था। दुकान से 07 एलसीडी टीवी, एक फ्रिज ,एक डी फ्रिज, एक वॉशिंग मशीन, एक कूलर, व एक टेबल फैन चोरी कर लिया गया था। शिकायत मिलने पर कोतवाली ऋषिकेश ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु कर दी। आरोपियों की धड़पकड़ के लिए टीमें गठित की गई और साथ ही आस पास के सीसीटीवी कैमरें खंगाले गए।

सीसीटीवी से कुछ संदिग्धों की फोटो कैप्चर की गई औऱ मुखबिर तंत्र को देकर सक्रिय किया गया। वहीं इस पर पुलिस को सफलता मिली। पुलिस ने आज मुखबिर की सूचना पर कैनाल गेट ऋषिकेश पर चेकिंग के दौरान एक नीले रंग के छोटा हाथी नंबर UK08-CA-8116 को चेकिंग के लिए रोका और एक बड़ी चोरी का खुलासा हुआ। वाहन में मौजूद दो व्यक्तियों से सख्ताई से पूछताछ की गई तो खुलासा किया कि 22 अगस्त की रात दुकान का ताला तोड़कर उन्होंने लाखों के सामान की चोरी की और छोटे हाथी में लादकर खंडहर में छुपा दिया जिसको लेने वो आज जा रहे थे। वहीं दोनों की निशानदेही पर आईडीपीएल के खंडहर से चोरी किया गया शत प्रतिशत माल बरामद कर लिया गया है।

आरोपियों की पहचान

1- मोहम्मद अनस पुत्र मोहम्मद शमशेर निवासी गांव अमरपुर थाना शाहपुर जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश, हाल निवासी- अहबाव नगर ज्वालापुर थाना ज्वालापुर हरिद्वार

2- मोहम्मद लुकमान पुत्र मोहम्मद खलील अहमद निवासी 1009/ 36 मक्की नगर साउथ खालापार थाना सदर बाजार मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश

पूछताछ में आरोपियोंं ने बताया कि वो सभी रात को सुनसान एरिया के गोदामों की रैकी कर गैस कटर के माध्यम से उनका ताला काटकर चुपचाप सामान चोरी करते थे। बताया कि अन्य जनपदों से आरोपियों के अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। आरोपियों को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेजा जाएगा। बरामद छोटा हाथी को मोटर अधिनियम के अंतर्गत सीज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here