ऋषिकेश कोतवाल रितेश शाह की सख्ती और सतर्कता से अपराधी पस्त, 1 गिरफ्तार, जनवरी से अब तक बड़ी कार्रवाई

ऋषिकेश : ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी रितेश शाह की सख्त रवैये और कड़क मिजाज से तस्कर पस्त नजर आ रहे हैं। चाहे अपराधी कितने ही शातिरपने से तस्करी करने की कोशिश करें लेकिन कोतवाली प्रभारी रितेश शाह और उनकी टीम की सतर्कता की बदौलत आज तीर्थनगरी ऋषिकेश में नशा बेचने वालों के पसीने छूट गए हैं और वो सलाखों के पीछे हैं।

ऋषिकेश पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी

जी हां अपराधियों नशा और नशा तस्करी को रोकने में ऋषिकेश पुलिस का चेकिंग अभियान रंग लाता दिख रहा है। आए दिन नशा तस्कर गिरफ्तार किए जा रहे हैं और उनको सलाखों के पीछे भेजा गया है। वहीं ऋषिकेश पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने चेकिंंग के दौरान तहसील चौक पर होंडा एक्टिवा में आ रहे युवक को चरस के साथ गिरफ्तार किया।

50 हजार की कीमत की चरस बरामद

दरअसल डीआईजी-एसएसपी के निर्देश पर जिले भर में पुलिस नशा और नशा तस्करी को रोकने के लिए अभियान चला रही है। इसी के चलते ये अभियान ऋषिकेश में कारगार साबित हो रहा है। अभी तक कोतवाल रितेश शाह के नेतृत्व में कई नशा तस्करों को सलाखों के पीछे. प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह की सख्ती और कड़क मिजाज से अपराधी पस्त नजर आ रहे हैं। ऋषिकेश पुलिस ने तहसील चौक से स्कूटी में आ रहे युवक को चेकिंग के लिए रोका और स्कूटी से आधा किलो तरस बरामद की जिसकी कीमत 50 हजार आंकी गई है।

आरोपी का नाम औऱ पता

चालक- रमेश ठाकुर पुत्र श्री चंद्र सिंह निवासी- रूसा फार्म, वार्ड नंबर 13, गुमानीवाला, श्यामपुर, ऋषिकेश, उम्र 38 वर्ष,सफेद रंग की एक्टिवा – UK14-B-0398

उत्तरकाशी से लाया था चरस

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह बरामद की गई चरस को जनपद उत्तरकाशी से लेकर आया था औऱ मादक निषेध क्षेत्र होने के कारण ऋषिकेश में चरस दुगुनी तिगुनी दामों में बिक जाता है। जिस कारण से सस्ते दाम में चरस लाकर ऋषिकेश के राफ्टिंग एरिया में बेचता हूं। पुलिस ने आरोपी से सख्ती से पूछताछ की और इस गैंग में कौन कौन शामिल है उनकी जानकारी लेने में जुटी है। साथ ही अपराधी के अपराधिक इतिहास की जानकारी भी ली जा रही। आरोपी के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/20/60 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपी को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेजा जाएगा।

जनवरी से लेकर अब तक ऋषिकेश पुलिस की कार्यवाही

बता दें कि जनवरी महीने से लेकर अब तक ऋषिकेश पुलिस को कई बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. जनवरी से लेकर अब तक आबकारी अधिनियम, एनडीपीएस अधिनियम व अवैध शस्त्र अधिनियम के अन्तर्गत  कार्यवाही की गई है।

आबकारी अधिनियम- कुल अभियोग 13, कुल अभियुक्त 13, बरामद वाहन 5 बड़े छोटे वाहन, बरामद शराब – 6511 पव्वे अंग्रेजी शराब, 181 पव्वे देशी शराब, 20 लीटर कच्ची शराब, 42 किलो भांग पत्ती, एनडीपीएस – 2 अभियोग, 02 अभियुक्त, 04 किलो भांग पत्ती, आधा किलो चरस, शस्त्र अधिनियम – 05 अभियोग, 05 अभियुक्त, 04 चाकू व 01 तमन्चा जब्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here