ऋषिकेश : स्मैक की लत ने बनाया झपटमार, 24 घंटे के अंदर तीन आरोपी गिरफ्तार

ऋषिकेश : तेजी से बाइक चलाकर मोबाइल छीनने वाले तीन शातिर आरोपियों को कोतवाली पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया। ऋषिकेश पुलिस की सतर्कता से तीन आरोपी 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार हुए। साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पास से 5 मोबाइल फोन भी बरामद किए और साथ ही आऱोपियों की बाइक सीज की। बताया गया है कि तीन में एक आरोपी हिमांशु पहले भी आर्म्स एक्ट के तहत जेल जा चुका है। जानकारी मिली है कि तीनों नशे के आदी हैं और नशे की लत के चलते उन्होंने ये काम शुरु किया। दरअसल हुआ यूं कि 27 अगस्त को ऋषिकेश कोतवाली में चंद्र मोहन सिंह पोखरियाल, निवासी मित्र विहार, ढालवाला ने पुलिस को एक लिखित तहरीर दी कि 26 अगस्त की रात लगभग 8:13 बजे वो फोन पर बात करते हुए कमरे पर जा रहे थे कि यात्रा बस अड्डा कंपाउंड के पास बाइक सवार युवकों ने उनका फोन छीन लिया और रफूचक्कर हो गए जिनके पास हीरो होंडा की स्प्लेंडर मोटरसाइकिल थी. तहरीर मिलने पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत अज्ञातों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। वहीं इसके बाद कोतवाल रितेश शाह ने टीम गठित कर आरोपियों की धड़ पकड़ के लिए पुलिस टीम भेजी औऱ आस पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। बीती रात मनसा देवी फाटक व खांड गांव के बीच चैकिंग के दौरान एक मोटरसाइकिल में सवार तीन संदिग्धों से पूछताछ की तो सच उगला। पुलिस ने पांच मोबाइल फोन मौके से बरामद किए।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ये मोबाइल उन्होंने बाइक से झपट कर ऋषिकेश के अलग अलग इलाकों के लोगों से छीने हैं। तीनों को गिरफ्तार किया गया। तीनों की पहचान हिमांशु पुत्र वीरेंद्र शर्मा निवासी धोबी घाट चंद्रेश्वर नगर ऋषिकेश, उम्र- 19 वर्ष,  अनुराग पुत्र श्री गिरीश राजपूत निवासी धोबी घाट चंद्रेश्वर नगर ऋषिकेश, उम्र- 18 वर्ष, जितेंद्र पुत्र श्री कन्हैया लाल निवासी शीशम झाड़ी मुनी की रेती टिहरी गढ़वाल, उम्र- 18 वर्ष के रुप में हुई।

स्मैक की लत ने बनाया झपटमार

पूछताछ आरोपियों ने बताया कि वह स्मैक के नशे के आदी हैं। जिसके लिए रोज काफी पैसे की जरुरत पड़ती थी इसलिए उन्होंने ये काम शुरु किया। बताया कि इन फोनों को वो सस्ते दाम में बेच कर प्रतिदिन अपने नशे की जरूरत को पूरा करते थे। पकड़े गए अभियुक्तों को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। बरामद मोटरसाइकिल को वाहन अधिनियम के अंतर्गत सीज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here