होटल, ढाबे, रेस्टोरेंटों में शराब परोसने वालों पर ऋषिकेश पुलिस का शिकंजा

ऋषिकेश : तीर्थ नगरी ऋषिकेश में नशे की पूरी तरह से रोकथाम के लिए और शराब परोसने वालों समेत नशा तस्करी करने वालों पर शिकंजा कसते हुए बीती रात ऋषिकेश पुलिस ने कई होटल, ढाबा रेस्टोरेंट पर चैकिंग अभियान चलाया. पुलिस अधीक्षक देहात व क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश महोदय द्वारा प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश महोदय के निर्देशन में ये अभियान थानों प्रभारियों के नेतृत्व में चलाया गया। पुलिस ने डीआईजी-एसएसपी अरुण मोहन जोशी के निर्देश पर नशा जैसे शराब पीने और पिलाने वाली जगहों जैसे होटल, ढाबा, रेस्टोरेंट आदिे पर अभियान चलाया और शराब पीने की अनुमति देने वाले रेस्टोरें, ढाबा, होटल चालकों पर कार्रवाही की गई।

पुलिस टीम गठित कर निम्नलिखित दिशा निर्देश दिए गए-

1- ऐसे होटल एवं ढाबो को चेक करना, जहां पर शराब पिलाने की शिकायत मिलती हैं।

2- यदि कहीं अवैध रुप से शराब पीते- पिलाते हुए मिलता है, तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करना।

3- अभियान के दौरान फोटो व वीडियोग्राफी करना।

4- होटल में आगंतुक रजिस्टर का दिए गए प्रारूप में भरा जाना। वे प्रत्येक सदस्य की आई.डी लेना।

5- प्रत्येक होटल व ढाबों मैं लगे हुए सीसीटीवी कैमरा को चेक करना, के भली भांति कार्य कर रहे हैं या नहीं

6- चेकिंग के दौरान मिलने वाले संदिग्धों को थाने लाकर पूछताछ कर उनका सत्यापन करना।

बता दें कि सख्त आदेशों का पालन करते हुए पुलिस टीम ने अपने-अपने क्षेत्र में पड़ने वाले होटल, ढाबों, रेस्टोरेंटों आदि में बारीकी से चेकिंग की और टेबल पर ऱखे गिलासों को सूंघा कि कहीं गिलास में शराब तो नहीं पी गई।

इस चेकिंग अभियान में ऋषिकेश पुलिस ने 32 ढाबों, 23 होटलों और 17 रैस्टोरैंटों में चेकिंग की। सभी जगह सीसीटीवी कैमरा सही प्रकार से कार्य कर रहे हैं। जहां पर सीसीटीवी कैमरा नहीं था उनको तत्काल लगाने के निर्देश दिए गए वरना सख्त कार्रवाही की चेतावनी दी. प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि तीर्थनगरी ऋषिकेश में पुलिस द्वारा ये अभियान लगातार समय-समय पर चलाया जाता है। भविष्य में भी इस प्रकार का अभियान जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here