ऋषिकेश कोतवाली पुलिस को बड़ी कामयाबी, खुश हुआ पीड़ित, दिया 21 हजार नगद इनाम

ऋषिकेश : रितेश शाह के नेतृत्व में ऋषिकेश कोतवाली पुलिस बेहतर काम कर रही है। कड़क निर्देश और ड्यूटी के प्रति गंभीर कोतवाल रितेश शाह के नेतृत्व नें गठित की गई टीमे अपना फर्ज निभा रही है और इसी की बदौलत अब तक ऋषिकेश पुलिस ने कई बड़ी कामयाबी हासिल की है जिसमे एक कामयाबी औऱ जुड़ ग है। जी हां एक बार फिर से ऋषिकेश कोतवाली पुलिस को चैकिंग के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी है। ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने चैकिंग के दौरान 4 चोरों को गिरफ्तार किया औऱ पुलिस ने चोरों के पास से चोरी किए गए 7 लाख से ज्यादा की नगदी चोरों से बरामद की साथ ही पुराने पंखे, बिजली की जली हुई तारें भी बरामद दी. ऋषिकेश पुलिस की ये बहुच बड़ी कार्रवाई है। जिसके बाद वादी परमेंद्र मित्तल ने की पुलिस टीम को 21000 इनाम देने की घोषणा की। वहीं एक आऱोपी फरार बताया जा रहा है।

15 जनवरी को हुई थी चोरी

हुआ यूं कि शिकायतकर्ता परमेंद्र मित्तल पुत्र महेंद्र नाथ गुप्ता निवासी 175 आशुतोष नगर ऋषिकेश, ने कोतवाली में आकर तहरीर दी कि 15 जनवरी की रात रेलवे रोड पर स्थित उसके फर्म मै० कृष्णा इलेक्ट्रिकल एंड इंजीनियर्स में अज्ञात चोरों ने छत के रास्ते धावा बोला और दुकान से लाखों के केश के साथ ही दुकान में रखा सामान भी चोरी कर लिया। साथ ही दुकान में रखे पासपोर्ट को भी ले गए।

बीवी के इलाज के लिए रखे थे पैसे

शिकायतकर्ता ने बताया कि दुकान में केश बीमारी पत्नी के इलाज के लिए रखा था। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किाया। कोतवाल रितेश शाह ने टीमें गठित कर आरोपियों को जल्द से जल्द धड़रकड़ के निर्देश दिए। जिसके बाद पुलिस ने कई जगहों के सीसीटीवी खंगाले औऱ मुखबिर तंत्रों को तेज किया।

मुखबिरों की सूचना पर गिरफ्तार

वहीं आरोपी सीसीटीवी से पहचाने गए. गठित पुलिस टीम द्वारा संदिग्धों की फोटो दिखाकर सत्यापन की कार्रवाई की जा रही थी कि मुखबिर की सूचना पर श्यामपुर फाटक से पूर्व यात्री स्टैंड के पास से चारों आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता पाई और साथ ही उनके पास से चोरी किया नगर राशि और सामान भी बरामद हुआ।

आरोपियों ने किया खुलासा

पूछताछ आरोपियों ने बताया गया कि उन पांच लोगों ने चोरी को अंजाम दिया था, जिनमें से हमारा साथी रवि उर्फ़ चवन्नी कुछ दिन पहले ही जेल से छूटकर आया है। बताया कि वह बहुत दिन से रात के समय कृष्णा इलेक्ट्रिकल की दुकान की रेकी कर रहे थे। क्योंकि वो दुकान काफी चलती है तो हमे लगा कि पैसा भी खूब होगा। आरोपियों ने बताया कि हमे चोरी की योजना बनाई और छत के रास्ते दुकान में घुसकर चोरी की । साथ ही कुछ पुराने पंखे व बिजली का तार चोरी किया।

कबाड़ी को बेचने वाले थे सामान-आरोपी

बताया कि कुछ ही दिन पहले हमने आपस में पैसे बांटे जिसके बाद रवि उर्फ़ चवन्नी अपना हिस्सा लेकर चला गया था।बताया कि आज वो लोग चोरी किए गए सामान लेकर कबाड़ी को बेचने वाले थे औऱ मिले पैसों से ऋषिकेश से बाहर जाने की फिराक में थे तब तक पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस द्वारा फरार आरोपी की तलाश की जा रही है और आरोपियों को समय से मा० न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेजा जाएगा।

आरोपियों का नाम-पता

1- राहुल उर्फ तमंचा पुत्र स्वर्गीय सुभाष निवासी पुरानी जाटव बस्ती रेलवे रोड ऋषिकेश

2- नितिन उर्फ जिद्दी पुत्र मोतीराम निवासी पुरानी जाटव बस्ती रेलवे रोड ऋषिकेश

3- सुजल उर्फ तेलू उर्फ कालू पुत्र स्वर्गीय रिंकू निवासी पुरानी जाटव बस्ती रेलवे रोड ऋषिकेश

4- शोभित उर्फ हिमांशु पांडे पुत्र पदम बहादुर पांडे निवासी पंजाब सिंध क्षेत्र धर्मशाला क्षेत्र रोड ऋषिकेश

फरार आरोपी

रवि उर्फ़ चवन्नी पुत्र मन बहादुर उर्फ कौशल निवासी हर्ष विहार द्वितीय साहिबाबाद गाजियाबाद उत्तर प्रदेश

बरामद माल

1-  7,0 3500 लाख रुपये की नगद धनराशि

2- पुराने पंखे

3- बिजली की जली हुई तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here