ऋषभ पंत इंग्लैंड के लिए रवाना, कप्तान विराट की पहली पसंद बने पंत

नई दिल्ली: टीम इंडिया के युवा विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए हैं। ऋषभ को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है या नहीं, लेकिन उनका वल्र्ड कप खेलने का सपना जरूर पूरा हो सकता है। ऋषभ को चोटिल शिखर धवन की जगह इंग्लैंड भेजा गया है। टीम इंडिया में चयन नहीं होने पर दिग्गज क्रिकेटरों ने चयनकर्ताओं की काफी आलोचना की थी।

बीसीसीआई ने आज ये एलान कर दिया कि ऋषभ पंत ही चोटिल धवन की जहग पर इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। जबतक शिखर धवन खेलने के लिए फिट नहीं हो जाते, पंत टीम के साथ रहेंगे। बीसीसीआई ने पुष्टी कर दी कि ऋषभ पंत नॉटिघंम में भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले से पहले टीम से जुड़ जाएंगे। हालांकि वह तब तक अंतिम 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे, जबतक शिखर विश्व कप से बाहर न हो जाते।

नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत को इंग्लैंड भेज रहा है। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम के निरीक्षण में हैं। अंगुठे में चोट के चलते शिखर धवन 3 हफ्तों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। ऐसे में गुरुवार, 13 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में वो नहीं खेल पाएंगे। इसके अलावा 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले बड़े मैच में भी धवन टीम से बाहर रहेंगें। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक लगाने वाले ओपनर शिखर धवन इस मैच में चोटिल हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here