RTI में खुलासा : अपने ऑफिस को सजाने में स्मृती ईरानी नेे खर्च किए 1.16 करोड़

नरेंद्र मोदी सरकार के कैबिनेट मंत्रियों ने अपने ऑफिस को फाइव स्‍टार बनाने में करीब साढ़े तीन करोड़ रुपए खर्च किए हैं। स्‍मृति ईरानी, चाैधरी बिरेंदर सिंह, मुख्‍तार अब्‍बास नकवी, राज्‍यवर्धन सिंह राठौड़, उपेंद्र कुशवाहा, राम शंकर कठेरिया, जेपी नड्डा, संवर जाट और जितेंद्र सिंह जैसे मंत्रियों ने लाखों रुपए खर्च कर अपने ऑफिस को सजाया।

इकॉनमिक टाइम्‍स को मिले एक आरटीआई के मुताबिक, स्‍मृति ईरानी के मंत्री रहते हुए मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सिर्फ ऑफिस रेनावेशन (कार्यालय का रंग रोगन) पर ही 1.16 करोड़ रुपए खर्च कर डाले। इसमें से 70 लाख ईरानी के ऑफिस, जबकि 40 लाख रुपए से ज्‍यादा उनके दो ज‍ूनियर मंत्रियों के कार्यालय पर खर्च हुआ।

ईरानी के ऑफिस में एक नए कांफ्रेंस रूम को बनाने में काफी सारा पैसा खर्च किया गया। हाल ही में हुए कैबिनेट फेरबदल में ईरानी को एचआरडी से हटाकर टेक्‍सटाइल्‍स और सिंह को ग्रामीण विकास से हटाकर स्‍टील मंत्रालय दे दिया गया था।

जहां राठौड़ (सूचना एवं प्रसारण राज्‍यमंत्री), हंसराज अहीर (रसायन एवं उर्वरक राज्‍य मंत्री) और विष्‍णु देव साई (खान राज्‍यमंत्री) ने रेनोवेशन पर खूब खर्च किया, वहीं उनके वरिष्‍ठ मंत्रियों ने एक रुपया भी कार्यालय पर नहीं खर्चा। इसी तरह अल्‍पसंख्‍यक मामलों की पूर्व मंत्री नजमा हेपतुल्‍ला ने रेनोवेशन पर कुछ खर्च नहीं किया, जबकि उनके जूनियर नकवी ने 14 लाख खर्च किए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here