उत्तराखंड का लाल शहीद, बीजेपी कार्यालय में आतिशबाजी का कार्यक्रम स्थगित

देहरादून : बीते दिन पुलवामा के आवंतीपुरा में चंपावत का लाल आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गया। इस खबर से शहीद के परिवार समेत पूरे प्रदेश भर की जनता और भाजपा में शोक का माहौल है। वहीं शहीद की शहादत के चलते बीजेपी कार्यालय में आज बीजेपी ने आतिशबाजी का कार्यक्रम स्थगित करते हुए शालीनता से जश्न मनाया और शहीद की याद में दो मिनट का मौन रखा।

बता दें कि जेपी नड्डा को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने पर बीजेपी कार्यालय में कार्यक्रम का आय़ोजन किया जाना था लेकिन बीते दिन मंगलवार को पुलवामा में चंपावत जिले का एक जवान राहुल रेंसवाल शहीद हो गए। शहीद की शहादत को याद करते हु बीजेपी ने आतिशबाजी के कार्यक्रम स्थगित किया और शहीद जवान राहुल रैंसवाल की आत्म शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा। इस दौरान भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

सीएम ने किया शहीद की शहादत को नमन

वहीं सीएम ने ट्वीट कर शहीद की शहादत को नमन किया और लिखा कि जम्मू कश्मीर के अवंतीपुरा में आतंकियों से मुठभेड़ में उत्तराखंड के सपूत राहुल रैन्सवाल ने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है। राहुल की शहादत को कोटि-कोटि नमन करता हूं। ईश्वर से प्रार्थना है कि उनके परिजनों को इस दुःख से उबरने की शक्ति प्रदान करें। सरकार शहीद के परिजनों के साथ हर समय खड़ी है।

2002 में भर्ती हुए थे शहीद राहुल

बता दें कि शहीद राहुल की 8 महीनेे की बेटी है. अपनी 8 माह की बेटी को राहुल बिलखता छोड़ गए। बच्ची पिता की शहादत से बेखबर है। चंपावत तल्लादेश के रियासीबमन गांव के मूल निवासी और 50 आरआर के जवान राहुल 25 साल की उम्र में शहीद हो गए। शहीद जवान 18 कुमाऊं और वर्तमान में 50 आरआर में जम्मू में तैनात थे। राहुल 2002 में भर्ती हुए थे। राहुल का बड़ा भाई राजेश भी सेना में है जो की 2009 में भर्ती हुए और वर्तमान में लखनऊ में तैनात हैं। राहुल की शहादत से उत्तराखंड सहित पूरे देश में शोक की लहर है।

9 फरवरी को थी साले की शादी, पत्नी से वादा करके गए थे

ये खबर को सुनकर शहीद की पत्नी प्रीति देवी बेसुध हो गई है बीते 7 नवंबर को छुट्टी खत्म कर ड्यूटी में जाते समय राहुल पत्नी से वादा करके गए थे कि वह अपने साले की शादी में जरूर आएंगे. भाई की शादी के चलते शहीद राहुल की पत्नी प्रीति पहले अपने घर में मेरठ थी और भाई की शादी की तैयारियां कर रही थी। बता दें कि राहुल के साले की शादी आगामी 9 फरवरी को होने वाली थी। पति की शहादत की खबर सुनते ही जहां उनकी पत्नी मेरठ से चम्पावत को रवाना हो गई वहीं राहुल के बड़े भाई भी लखनऊ से पहाड़ को निकल पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here