चुनावी मैदान में डटे बागी पार्टी की राह में बो रहे कांटे, BJP के 14 तो कांग्रेस के 1 दर्जन बागी बिगाड़ सकते हैं गणित

उत्तराखंड चुनाव में टिकट मिलने की राह देख रहे कई नेताओं के सपने टूटे लेकिन अपने सपनों को बुनने के लिए नेताओं ने हार नहीं मानी और बागी सुर अपनाते हुए निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरने की ठानी जो की अब पार्टी के लिए रास्ते का कांटा बन रहे हैं। निर्दलीय चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों ने पार्टियों की मुश्किलें बढ़ा दी है जिन्हें मनाने की कोशिश भी की गई लेकिन वो नहीं माने इनमे राजकुमार ठुकराल समेत संध्या डालाकोटी शामिल हैं।

7 बागियों को मनाने में कामयाब हुई भाजपा

बता दें कि भाजपा समेत कांग्रेस के करीब एक दर्जन से ज्यादा बागी मैदान में हैं. जिसके कारण दिग्गजों की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं. बीजेपी विधानसभा की चार सीटों पर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे 7 बागियों को मनाने में कामयाब हुई लेकिन  अभी भी उसके 14 बागी मैदान में पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ निर्दलीय लड़ रहे हैं. वहीं कांग्रेस में भी करीब 1 दर्जन बागी विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. जिसके कारण नेताओं की मुश्किलें बढ़ी हैं. ये बागी नेता सत्ता की राह मुश्किल कर सकते हैं. क्योंकि राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है. और ऐसा नहीं है कि बीजेपी और कांग्रेस ने बागियों को मनाने की कोशिश नहीं की। बीजेपी कांग्रेस ने रुठों को मनाने के लिए कई बड़े नेताओं को मैदान में उतारा है. त्रिवेंद्र ने गजराज तो वहीं अनिल बलूनी समेत अजय भट्ट ने कई रुठों को मनाया और रुठों को मनाने का काम जारी है। इसमे पूर्व सीएम से लेकर सांसद लगे हुए हैं। कांग्रेस ने शूरवीर सजवाण को मनाया।

इन सीटों पर बागी दे रहे भाजपा को चुनौती

आपको बता दें कि भाजपा के रुद्रपुर से विधायक राजकुमार ठुकराल, धनौल्टी से पूर्व विधायक महावीर रंगड़, कर्णप्रयाग से टीकाराम मैखुरी, कोटद्वार से धीरेंद्र चौहान, धर्मपुर से वीर सिंह पंवार, देहरादून कैंट से दिनेश रावत मैदान में डटे हुए हैं. वहीं घनसाली से दर्शनलाल, डोईवाला से जितेंद्र नेगी, चकराता से कमलेश भट्ट, यमुनोत्री से मनोज कोली, किच्छा से अजय तिवारी, भीमताल से मनोज शाह, लालकुआं से पवन चौहान, रुड़की से टेकबल्लभ, नितिन शर्मा भाजपा के प्रत्याशी के खिलाफ मैदान में उतरे हैं और निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

भाजपा ने इनको मनाया

तो वहीं बीजेपी में डोईवाला सीट से सौरभ थपलियाल, सुभाष भट्ट, राहुल पंवार और वीरेंद्र रावत, कालाढूंगी सीट पर पूर्व पदाधिकारी गजराज सिंह बिष्ट, घनसाली सीट से सोहनलाल खंडेलवाल, पिरान कलियर सीट से जय भगवान सैनी को मनाने में सफल रही है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here