रानीपोखरी पुलिस को बड़ी कामयाबी, 5 लाख की कीमत की 300 पेटी चंडीगढ टैंगो संतरा शराब बरामद

रानीपोखरी : रानीपोखरी पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। जी हां रानीपोखरी पुलिस ने चेकिंग के दौरान 300 पेटी चण्डीगढ टैंगो संतरा शराब जब्त की है जिसमे अनुमानित कीमत 5 लाख रुपये बताई जा रही है। साथ ही मौके से दो तस्करों को गिरफ्तार किया। इसी के साथ पुलिस ने वाहन को सीज किया।

दरअसल देहरादून जिले में अवैध शराब की तस्करी की रोकथाम और तस्करों की धरपकड के लिए लगातार चैकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं। जिसमे नए साल में रानीपोखरी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। हालांकि इससे पहले भी पुलिस ने कई तस्करों को गिरफ्तार किया है लेकिन ये बहुत बडी़ कामयाबी है।

मुखबिर की सूचना पर मिली बड़ी सफलता, 300 पेटी शराब बरामद

दरअसल पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक शराब की बडी खेप चण्डीगढ हरियाणा से गढवाल के विभिन्न इलाकों में जाने वाली है।इस सूचना पर थानाध्यक्ष रानीपोखरी ने तुरंत एक टीम गठित कर मनइच्छा मन्दिर मार्ग नरेन्द्र नगर बाईपास तिराहे पर चेकिंग की तो ट्रक वाहन मे 300 पेटी कुल 3600 बोतल अवैध टैंगो मसालेदार देशी शराब चण्डीगढ मार्का बरामद हुई। पुलिस ने मौके से दो तस्करों को गिरफ्तार किया औऱ वाहन सीज किया। पुलिस द्वारा वाहन चालक से वाहन के दस्तावेज तलब करने पर वाहन की नम्बर प्लेट UP75AT5886  गलत पायी गय़ी।

फायदा कामने के लिए करते थे शराब तस्करी-आरोपी

पूछताछ में दोनों आरोपी चालक गोविन्द गुप्ता और हरमीत सिहं ने बताया कि उनके द्वारा पकडे जाने के डर से पुलिस को चकमा देने के लिये रास्ते में बदल बदल कर नम्बर प्लेट का प्रयोग करते हैं। सीज किए वाहन का सही नंबर (सं0 UP16T7046) ये पाया गया। पुलिस को वाहन से कई नंबर प्लेटें बरामद हुई। वाहन का चेसिस नं0 व इंजन नं0 को अभियुक्तो द्वारा खुर्द बुर्द किया जाना पाया गया। वाहन चालक व हरमीत सिहं ने बताया कि चण्डीगढ में शराब सस्ते दामों में मिलती है जिनका गढवाल के पहाडी इलाकों मे अच्छे दाम मिल जाते हैं जिस कारण वे फायदा कामने के लिए इस काम को अंजाम देते थे। दोनों के विरूद्ध धारा 60/72 आबकारी अधिनियम व 420/467/468/471 भा0द0वि0 अभियोग पंजीकृत कर मान. न्यायालय पेश किया जा रहा है।

पुलिस टीम में शामिल अधिकारी-कर्मचारी

पुलिस टीम में ऋषिकेश पुलिस उपाधिक्षक विरेन्द्र सिहं रावत, थानाध्यक्ष राकेश साह, वउनि कुन्दन राम, उर निरीक्षक कविन्द्र राणा, हेड कांस्टेबल 91 सुरेन्द्र सिहं,कानि0 376 अखिलेश, कांस्टेबल 439 धीरेन्द्र यादव, कांस्टेबल 478 अनिरूद्ध, कांस्टेबल आशीष SOG शामिल रहे।

आरोपियों का नाम पता

  1. गोविन्द गुप्ता पुत्र महेश चन्द नि0 उदी मोड चैराहा इटावा उ0प्र0 उम्र-26 वर्ष
  2. हरमीत सिहं पुत्र श्री गुरमुख सिहं नि0 बाहरी मौहल्ला कुरूक्षेत्र हरियाणा ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here