ऋषिकेश कोतवाली में तैनात आरक्षी की शानदार कप्तानी, 7वीं बार ट्रॉफी की अपने नाम

ऋषिकेश : ऋषिकेश कोतवाली में नियुक्त आरक्षी पंकज कुमार की शानदारी लीडरशिप के कारण सिर्फ ऋषिकेश कोतवाली ही नहीं बल्की पूरा उत्तराखंड पुलिस विभाग का नाम रोशन हुआ। जी हां बता दें कि ऑल इण्डिया पुलिस बॉलीबॉल खेलने गयी उत्तराखण्ड पुलिस टीम ने लगातार सातवीं बार जीत हासिल की और ये हो पाया कोतवाली ऋषिकेश पर नियुक्त आरक्षी पंकज कुमार की कप्तानी में। सातवीं बार उन्होंने ये ट्रॉफी उत्तराखंड पुलिस विभाग के नाम की. वहीं जीत हासिल कर वापस कोतवाली लौटने पर अधिकारियों ने उनको सम्मानित किया।

उत्तरप्रदेश व दिल्ली में 16 नेशनल गेम में किया प्रतिभाग 

बता दें कि आरक्षी पंकज ने वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज गोरखपुर से हाई स्कूल किया और वहीं हॉस्टल में रहकर वॉलीबॉल गेम में कोच कुमारी संतोष रावत के अंडर में रहते हुए वॉलीबॉल की जानकारी हासिल की। उत्तराखण्ड पुलिस विभाग में भर्ती होने से पहले आरक्षी पंकज उत्तरप्रदेश व दिल्ली में 16 नेशनल गेम में प्रतिभाग किया।

वर्ष 2001 में जनपद टिहरी से कांस्टेबल के पद पर हुये भर्ती

पंकज कुमार, वर्ष 2001 में जनपद टिहरी से कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुये। जनपद टिहरी में नियुक्ति के दौरान भी आरक्षी पंकज कुमार बॉलीबॉल टीम की कप्तानी कर रहे थे तब भी इंटर बटालियन बालीबॉल गेम में जीत दर्ज की व उत्तराखण्ड राज्य से ओएनजीसी के साथ सीनियर बॉलीबॉल नेशनल गेम में प्रतिभाग किया था, जिसमें चौथी रैंक हासिल की थी। वहीं साल 2013 में आरक्षी पंकज कुमार जनपद टिहरी से जनपद देहरादून में पोस्टिंग आये और वर्ष 2013 से 2019 तक जनपद देहरादून में इंटर बटालियन गेम वॉलीबॉल में लगातार सात बार विजेता रहे।

ऑल इंडिया पुलिस गेम में 8 बार प्रतिभाग किया, 4 बार जीत की हासिल

आरक्षी पंकज कुमार ने ऑल इंडिया पुलिस गेम में 8 बार प्रतिभाग किया जिसमें 04 बार टीम की कप्तानी की। आरक्षी पंकज कुमार के बॉलीबॉल खेल के प्रति उत्साह हो देखते हुए 4 फऱवरी को क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश वीरेन्द्र सिंह रावत, प्रभारी निरीक्षक रितेश साह और अन्य पुलिस स्टाफ ने आरक्षी पंकज कुमार का फूल मालाओं से स्वागत किया। रितेश साह प्रभारी निरीक्षक ऋषिकेश ने आरक्षी पंकज कुमार को 1100 रूपये नगद ईनाम और गुलदस्ता भेंट किया।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here