रेलवे ने तीन महीने के लिए बंद कर दी देहरादून से चलने वाली ये गाड़ियां

DEHRADUN RAILWAYरेलवे ने देहरादून से सफर करने वाले यात्रियों को मुसीबत में डाल दिया है। रेलवे ने दो ट्रेनों को अगले कई महीनों के लिए निरस्त कर दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक कोहरे के मद्देनजर रेलवे ने देहरादून से जाने वाली दो ट्रेनों को रद्द कर दिया है। जिन दो ट्रेनों को रद्द किया गया है उनमें देहरादून से बनारस जाने वाली 14265 जनता एक्सप्रेस और देहरादून से हावड़ा के बीच चलने वाली कुंभ एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया। इस बार रेलवे ने इन दोनों ही ट्रेनों को बेहद लंबे समय के लिए निरस्त किया है। ये दोनों ट्रेनें 3 दिसंबर से एक मार्च तक रद्द रहेंगी। हालांकि उपासना एक्सप्रेस चल रही है। अभी इसे निरस्त नहीं किया गया है।

रेलवे हर साल ही इन ट्रेनों को रद्द कर देता है। हालांकि अब तक ये ट्रेनें 15 दिसंबर से 15 फरवरी तक रद्द रहती थीं लेकिन इस बार रेलवे ने इन्हे और लंबे समय के लिए रद्द कर दिया है।

हालांकि हैरानी इस बात की भी है कि इस बार अभी मैदानों में इतना कोहरा भी नहीं पड़ रहा है लेकिन इसके बावजूद रेलवे ने ट्रेनें रद्द कर यात्रियों को परेशानी में डाल दिया है। इन ट्रेनों में पहले से आरक्षण करा चुके यात्रियों के लिए अब परेशानी खड़ी हो गई है। उन्हे अन्य ट्रेनों में कंफर्म आरक्षण मिल पाएगा या नहीं अभी ये तय नहीं है। हालांकि इसकी संभावना बेहद कम है क्योंकि अन्य ट्रेनों में अब यात्रियों का दबाव बढ़ेगा।

रेलवे ने देहरादून से चलने वाली 13009 हावड़ा एक्सप्रेस को पहले ही देहरादून से हटाकर योगनगरी ऋषिकेश के कर दिया है। पहले ये ट्रेन देहरादून – हरिद्वार- लखनऊ – वाराणसी होते हुए हावड़ा जाती थी लेकिन अब ये ट्रेन योगनगरी से रवाना होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here