घर में छापेमारी : हल्द्वानी आबकारी विभाग की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

हल्द्वानी में आबकारी महकमे ने अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड कर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। चकलुआ क्षेत्र में एक घर में छापा मारकर आबकारी विभाग की टीम ने बड़ी मात्रा में अवैध शराब बरामद करते हुए नकली शराब बनाने का सामान भी बरामद किया है।

आगामी चुनाव के मद्देनजर निकाय चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए परोसी जाने वाली शराब ज्यादातर फैक्ट्री पकड़ी. मौके पर 53 पेटी नकली शराब को विदेशी होल मार्क लगा कर तैयार किया गया था. इसके अलावा कई अन्य ब्रांडेड कंपनियों के होल मार्क लगाकर ब्रांडेड शराब बेची जा रहा थी. साथ ही हजारों ब्रांडेड कंपनियों के होल मार्क और दो, आर ओ मशीन और पानी की टंकी सहित कई शराब के ड्रम, एल्कोमीटर और शराब का कलर बनाने वाला केमिकल भी मौके से बरामद हुआ है.

जिला आबकारी अधिकारी पवन कुमार सिंह ने बताया की कार्यवाही को अंजाम देते समय घर में कोई नहीं था। हालांकि इस पूरे मामले में अभी जांच की जा रही है कि वह घर किसका है और कितने लंबे समय से यहां अवैध शराब की फैक्ट्री चलाई जा रही थी।

गौरतलब है कि हल्द्वानी और उसके आसपास के क्षेत्र में राज्य बनने मात्रा में नकली हो सकती है इसका तब भंडाफोड़ हुआ जब आबकारी महकमे ने अवैध शराब की के बाद से अब तक सबसे बड़ी अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी गई है जिससे अधिकारी भी  बेहद उत्साहित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here