सिख दंगों पर पित्रोदा के बयान से राहुल की परेशानी बढ़ी, फिर माफी मांगने को कहा

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के 1984 में हुए सिख दंगों पर दिए गए बयान ने राहुल गांधी को परेशान कर रखा है। राहुल गांधी ने फिर एक बार सैम पित्रोदा से माफी मांगने के लिए कहा है। राहुल गांधी पंजाब के फतेहगढ़ में रैली को संबोधित कर रहे थे।

19 मई को होने वाले मतदान के आखिरी चरण में पंजाब की 13 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसी सिलसिले में राहुल गांधी चुनाव प्रचार के लिए पंजाब पहुंचे थे। फतेहगढ़ में रैली को संबोधित कर रहे राहुल गांधी ने कहा कि सैम पित्रोदा को सार्वजनिक रूप से इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। राहुल ने सैम के बयान को गलत बताया है।

राहुल ने इससे पहले भी अपने फेसबुक पोस्ट पर पित्रोदा के इस बयान की आलोचना की थी। अपने फेसबुक पोस्ट में राहुल ने कहा था कि सैम पित्रोदा ने जो कहा वह अनुचित है और उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने सैम के बयान को निजी बताते हुए पल्ला झाड़ लिया था।

चुनावी मौसम में विवाद बढ़ने पर सैम पित्रोदा ने भी माफी मांग ली थी। उन्होंने सफाई में कहा था , ‘मेरी हिंदी अच्छी नहीं है, इसलिए मेरे बयान को गलत ढंग से पेश किया गया। मेरे कहने का मतलब था कि जो हुआ वो बुरा हुआ, मैं अपने दिमाग में बुरा का अनुवाद नहीं कर सका था।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे दुख है कि मेरा बयान गलत ढंग से पेश किया गया। मैं माफी मांगता हूं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here