उत्तराखंड में रोष : चाइनीज उत्पादों का पूर्ण बहिष्कार ही शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि : नवीन चन्द्र वर्मा

काशीपुर : प्रदेश के सभी व्यापारी संगठित होकर व्यापक रूप से चाइनीज उत्पादो का पूर्ण बहिष्कार कर विरोध करें तो निश्चित रूप से हम अपने सैनिकों का मनोबल बड़ा पाएंगे एवं राष्ट्रीय एकता व अखंडता मे अप्रत्याशित रूप से देश मे सहयोग कर सकते हैं। ये कहना है कि उत्तराखंड के प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष नवीन चन्द्र वर्मा का।

संकल्प लें- चाईना से आयी हुई किसी भी वस्तु को न तो खरीदेंगे, ना बेचेंगे

चीन द्वारा दगाबाजी करने और भारतीय  सेना पर हमला करने से देशभर सहित पूरे उत्तराखंड में  रोष है। भारत-चीन सीमा पर 20 जवान शहीद हो गए। वहीं नवीन चंद्र ने कहा कि आज मेरे पास शब्द नहीं है,कुछ समझ में नहीं आ रहा कि क्या लिखूं। हम सब नम आंखों और दुःखी ह्रदय से अपने इन वीर सैनिकों को श्रदांजलि अर्पित करते हैं और साथ ही साथ ये संकल्प लेते हैं कि चाईना से आयी हुई किसी भी वस्तु को न तो खरीदेंगे  ना ही उन्हें बेचेंगे और ना ही उपयोग करेंगे।

आओ आज से हम सब चाइना से आयी हुई वस्तुओं के बहिष्कार करे- प्रांतीय अध्यक्ष

प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष नवीन चन्द्र वर्मा का कहना है कि मेरा उत्तराखंड के सभी व्यापरियों से अनुरोध है कि आओ आज से हम सब चाइना से आयी हुई वस्तुओं  के बहिष्कार का निर्णय लें। क्या हुआ कि अगर हम बार्डर पर बंदूक उठाकर नहीं लड़ सकते लेकिन दुश्मन देश से आयी हुई वस्तुओं का बहिष्कार तो कर ही सकते हैं। यही हमारी अपने वीरों को सच्ची श्रद्धाजंलि होगी और हम व्यापारी अगर दृढ़ संकल्प ले लें कि हमें चाइना को सबक सिखाना है तो निश्चित ही चाइना भारत पर प्रहार करने से पहले वह सोचने पर विवश होगा।

भारत से चीन आगे से टकराने से पहले वह कई बार सोचेगा-प्रांतीय अध्यक्ष

कहा कि भारत से चीन आगे से टकराने से पहले वह कई बार सोचेगा। फिर कहीं जाकर कोई ऐसा अमानवीय व्यवहार करने के लिए सोचेगा। हमारी असली श्रद्धांजलि अपने शहीदों के लिए अगर कोई है तो वह यह है कि बिना किसी तलवार, बंदूक उठाए हम चाइना को उसके इस बार का जवाब दे सकते हैं और उसका एकमात्र रास्ता चाइना से आने वाली वस्तुओं का बहिष्कार।

प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा कि साथ ही हम ये प्रण लें कि भारत द्वारा निर्मित वस्तुओं की खरीद कर भारत के विकास में योगदान दें और अपने भारत का नाम रोशन करें ।अपने भारत की प्रतिभाओं को उभारने में हमारा योगदान सबसे ज्यादा है चाइना द्वारा निर्मित वस्तुओं का प्रयोग करके हम अपने भारत की पहचान को दबाते जा रहे हैं। इस मौके पर उत्तराखंड प्रांतीय उद्योग व्यापार के अध्यक्ष नवीन चन्द्र वर्मा प्रदेश,प्रकाश चन्द्र मिश्रा प्रदेश महामंत्री,राजेश अग्रवाल प्रदेश संयुक्त महामंत्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here