उत्तराखंड की ACS राधा रतूड़ी का बयान वायरल, यूपी पुलिस निर्दोष को पकड़ कर केस साल्व दिखा देती है

file

उत्तराखंड की अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी का एक बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस बयान में उन्होंने यूपी पुलिस की कार्यप्रणाली को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। राधा रतूड़ी इस बयान में कह रहीं हैं कि, कभी कभी यूपी पुलिस निर्दोष को पकड़ कर केस सॉल्व दिखा देती है। वहीं राधा रतूड़ी के इस बयान पर यूपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

सोमवार को राज्य में त्यौहारों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए राधा रतूड़ी ने पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक के बाद राधा रतूड़ी मीडिया से बातचीत कर रहीं थीं। इसी दौरान राधा रतूड़ी ने कुछ ऐसा कहा कि वो बयान वायरल हो गया। दरअसल राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए राधा रतूड़ी ने यूपी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा दिए। उन्होंने कहा कि, यूपी पुलिस दोषियों की बजाय निर्दोष लोगों को पकड़ती है। निर्दोष लोगों को पकड़कर क्राइम केसों को सॉल्व करने का चलन बहुत ही गलत है।  यूपी पुलिस कई बार निर्दोष व्यक्ति को पकड़कर कहती है कि हमने क्राइम केस सॉल्व कर दिया, जो सरासर गलत है।

हालांकि बाद में राधा रतूड़ी ने इस बयान पर सफाई भी दी है। राधा रतूड़ी ने एक बयान जारी कर कहा कि, दोनों राज्यों की पुलिस अच्छा काम कर रहीं हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here