घनसाली हादसे का PWD जिम्मेदार : बच सकती थी लोगों की जान, 5 की हालत गंभीर

टिहरी(हर्षमणि उनियाल) : टिहरी गढ़वाल, घनसाली विधानसभा क्षेत्र में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 6 लोग गंभीर रुप से घायल है. खबर है कि 6 में से 5 की हालत गंभीर बनी हुई है जिन्हें रेफर किया जा रहा है. घायलों के लिए हेलीकॉप्टर की मांग की गई है लेकिन बारिश के कारण देहरादून से हेलीकॉप्टर वहां पहुंचना असंभव बताया जा रहा है.

पीडब्ल्यूडी की बड़ी लापरवाही आई सामने

जानकारी मिली है कि घायलों को समय पर एम्बुलेंस नहीं मिली जिस कारण समय पर उपचार नहीं मिली. साथ ही इस हादसे में पीडब्ल्यूडी की भी बड़ी लापरवाही सामने आ रही है. छतियारा केपार्स मोटर मार्ग की स्थिति बदहाल है जिससे लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है आए दिन इन बदहाल सड़कों पर सड़क हादसे हो रहे हैं लेकिन कोई इसकी सुध लेने को तैयार नहीं है।

क्रॉस बैरियर होता तो टल सकती थी बड़ी दुर्घटना 

वहीं लोगों ने लोक निर्माण विभाग घनसाली को आज की घटना का जिम्मेदार माना है. लोगों का कहना है कि अगर सड़क पर क्रॉस बैरियर होता तो बड़ी दुर्घटना टल सकती थी। पूरी घटना में सड़क पर क्रॉस बैरियर ना होना है दुर्घटना का मुख्य कारण बताया जा रहा है। एसडीएम घनसाली फेंचारम ने प्रथम दृश्य इस बात की पुष्टि की है कि घनसाली के सड़कों की स्थिति खराब है और उन्होंने भी लोक निर्माण विभाग को जिम्मेदार ठहराया है.

वहीं पूर्व विधयक भीम लाल आर्य ने भी इस हादसे के लिए लोक निर्माण विभाग को जिम्मेदार ठहराया है.

वाहन सवार नामांकन के लिए जा रहे थे

आपको बता दें कि चमियाला के छतियारा में एक बोलेरो(यूके07TC2075) दुर्घटनाग्रस्त हो गई. बोलेरो अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हैं. सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची और रेस्क्यू कर घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया. वहीं शवों को बाहर निकालने का रेस्क्यू जारी है. मौके पर स्थानीय लोग भी पहुंचे. मिली जानकारी के अनुसार बोलेरो में 9 सवारियां थी. बोलेरो केपार्स से घनसाली की ओर जा रही थी तभी बीच में अनियंत्रित होकर 150 मीटर खाई में जा गिरी. बताया जा रहा है कि वाहन सवार नामांकन के लिए जा रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here